पाकिस्तान में हिंदु छात्रा की मौत, गुस्साएं लोग उतरे सड़को पर

232
crime
पाकिस्तान में हिंदु छात्रा की मौत, गुस्साएं लोग उतरे सड़को पर

पाकिस्तान में हिंदुओ पर होने वाले अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे है. कुछ ही दिनों पहले जबरन ही शादी करवा कर धर्म परिवर्तन के मामले सामने आये थे और अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक डेंटल कॉलेज में पढ़ने वाली हिंदू छात्रा नमृता चंदानी की हत्‍या को लेकर लोगों में काफी गुस्‍सा दिखाई दे रहा है. बता दें कि मंगलवार को मेडिकल की एक छात्रा नम्रता चंदानी की हत्या कर दी गई है.

खबरों के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि यह हत्या भी जबरन धर्मांतरण को लेकर की गई है. सिंधी हिंदू लड़की की इस कथित हत्या के विरोध में देर रात कराची की सड़कों पर हजारों प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की हैं. मृतक का नाम नम्रता चंदानी है, जिसका शव उसके हॉस्टल में संदिग्ध परिस्थितियों में रस्सी से लटका हुआ मिला है.

imgpsh fullsize anim 7 2 -

मृतक चंदानी पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लरकाना में एक मेडिकल कॉलेज में छात्रा थी. पाकिस्तान के घोटकी के मीरपुर मथेलो की रहने वाली थी मृतक के भाई डॉ. विशाल सुंदर का कहना है कि यह आत्महत्या नहीं है बल्कि हत्या की गई है, साथ ही यह भी कहा है कि उसके शरीर के और भी हिस्सों में रस्सियों से बांधने के निशान है. फिलहाल इस घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि छात्रा ने अत्महत्या की है या फिर किसी ने इसकी हत्या की है. यह भी बताया जा रहा है. इस मामले को लेकर पुलिस अपनी कार्रवाही कर रही और जांच पड़ताल में जुट गयी है.

यह भी पढ़ें : लड़की बोलती रही ‘भैया मुझे छोड़ दो’, लेकिन वो चार न माने

डाक्टरों का कहना है कि पहली नजर में देखने से यह आत्महत्या का मामला लगता है, लेकिन इसका खुलासा अब पोस्टमार्टम की रिर्पोट आने के बाद ही हो सकता है. हालांकि सिंध लड़की की हत्या को लेकर सड़को पर खूब प्रदर्शन कर उसके आरोपियों को सजा देने की मांग जारी है. वहीं दूसरी और मृतक के माता पिता भी अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए पूरी कोशिश कर रहें है.