मारा गया ‘अमरनाथ’ हमले का मास्टरमाइंड

439
अमरनाथ हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया
अमरनाथ हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया

हाल ही में हुए अमरनाथ हमले के मास्टमाइंड को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। खबर के मुताबिक, पुलवामा के हाकरीपोरा गांव में सुबह चार बजे शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है। साथ ही लश्कर आतंकी अबु दुजाना को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। बताया जा रहा है कि हाल ही में हुए अमरनाथ बस यात्रा हमलें में जिस आंतकी का हाथ था, उसे सुरक्षाबलों ने मार गिराया। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि और कौन-कौन से आतंकी वहां छिपे हुए है, यह तो ऑपरेशन पूरा होने के बाद ही पता चलेगा।

कौन था अमरनाथ हमलें का मास्टरमाइंड

अबु दुजाना को अमरनाथ हमलें का मास्टमाइंड बताया जा रहा है, जिसे सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया। दरअसल, अबु दुजाना कश्मीर में लश्कर का कमांडर था, अबु दुजाना को आतंकी कासिम की मौत के बाद कश्मीर में लश्कर का कमांडर बना था। वह पिछले सात साल से कश्मीर में सक्रिय था। आपको बता दें कि दुजाना पर 10लाख रुपये का इनाम था।

एनकाउंटर के बाद इलाके में हाई अलर्ट

एनकाउंटर के बाद इलाकें में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए बताया कि अबु दुजाना और आरिफ ललहारी उस घर में मौजूद थे। और घर में आग लगी हुई है। साथ ही उन्होंने ने यह भी कहा कि यह सुरक्षाबलों की बड़ी उपलब्धि है। डीजीपी ने कहा कि बॉडी मिलने के बाद पुष्टि की जाएगी, फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

यह उपलब्धि सुरक्षाकर्मियों के तमाम बड़ी उपलब्धियों मे से एक है। साथ ही अपनी इस नई उपलब्धि से सुरक्षाकर्मियों ने यह संदेश दे दिया है कि देश में अमरनाथ हमलें जैसे किसी भी हमलें को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, सभी को मुँहतोड़ जवाब दिया जाएगा। फिलहाल, इस ऑपरेशन के बारे में सरकार की तरफ से कोई सूचना नहीं आई है। लेकिन यह सुरक्षाकर्मियों के लिए बड़ी उपलब्धि होने के साथ ही देश के लिए भी खुशियों से भरा सौगात है।