कुरुक्षेत्र: 15 वर्षीय दसवीं की छात्रा के बलात्कार के आरोपी की लाश मिलने से हड़कंप

412

दिल्ली से सटे हुए हरियाणा के कुरुक्षेत्र में कुछ दिन पहले एक दिल दहला देने वाली बालात्कार घटना सामने आयी थी. इस मामले में गाँव के ही एक आदमी पर शक जताया जा रहा था, और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. लेकिन बालात्कार के आरोप में वांछित चल रहे आरोपी की लाश मिलने से इस केस में एक नया मोड़ आ गया है. मुख्य आरोपी की लाश उसी नहर से बरामद हुई है, जिसमें पीड़िता लड़की की लाश मिली थी.

नहर में निर्वस्त्र था शव

बालात्कार के आरोपी गुलशन का भाखड़ा नहर से निर्वस्त्र शव बरामद हुआ है. फिलहाल पुलिस कुछ भी कहने से इंकार कर रही है और इस मामले की जांच जारी है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, रात पुलिस ने मंगलवार देर रात 9 बजे सूचना मिलने के बाद किरमिच गांव के पास बटेडा हैड के पास भाखड़ा नहर से वांछित युवक गुलशन का निर्वस्त्र शव बरामद किया. गुलशन की बाज़ू पर लिखे नाम से शक होने पर उसके परिजनों को बुलाया गया. गुलशन के भाई ने उसे पहचान लिया.

बालात्कार और ह्त्या के मुख्य आरोपी बताये जा रहे इस युवक का शव मिलने के बाद यह मामला अब और पेचींदा हो होता जा रहा है. मुख्य आरोपी होने के कारण पुलिस उसकी तलाश भी कर रही थी. इस अवस्था में शव बरामद होने के बाद पुलिस को ऑनर किलिंग की संभावना भी लग रही है. झांसा थाने में तैनात एसएचओ दिलीप सिंह ने गुलशन की लाश मिलने की पुष्टि कर दी है. हालांकि डेड बॉडी मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने केवल इतना बताया है कि शव को कब्जे में लेकर हमने कार्यवाही शुरू कर दी है. पोस्टमार्टम के बाद ही आगामी जानकारी दी जाएगी. फिलहाल जांच की जा रही है.

Hariyana rape case -

गैंगरेप के बाद निर्ममता से ह्त्या की

बता दें कि कुछ दिन पहले ही जींद के बुड्ढाखेड़ा गांव के करीब रजवाहा से 15 वर्षीय लड़की का शव अर्धनग्न अवस्था में बरामद किया गया था. शव के गले में लटके मिले लॉकेट के आधार पर पुलिस ने इसकी सूचना आसपास के ज़िलों में भेजी. जिसके बाद पीड़िता की पहचान कुरुक्षेत्र की 10वीं की छात्रा के रूप में हुई. पीड़िता दलित समुदाय से थी.

पुलिस का पता चला कि पीड़िता 9 जनवरी से ही लापता थी. पीड़िता के परिजनों ने झांसा थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस ने जींद से बरामद पीड़िता के शव का रोहतक में स्थित PGI हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम करवाया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो सामने आया, वह रोंगटे खड़े कर देने वाला है.

पोस्टमार्टम के मुताबिक, पीड़िता के साथ पहले गैंगरेप किया गया. उसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट में नुकीली वस्तु डालकर उसे घोर यातना दी गई. पीड़िता की हत्या करने के बाद आरोपियों ने लड़की का शव एक नहर में फेंक दिया था. डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता के शरीर में कई जगह गंभीर चोट के निशान मिले हैं.