DDCA की बैठक में मचा हंगामा, हाथापाई की वीडियो हुई वायरल

0

रविवार को दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की एनुअल मीटिंग का अयोजन हुआ था। और मीटिंग में कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना भी कोई नहीं कर सकता था। पहले जानते है DDCA क्या है ? तो आपको बता दे की DDCA यानि दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट एक्टिविटीज के लिए एक शासन निकाय है जिसके अंतर्गत भारत के दिल्ली राज्य और दिल्ली क्रिकेट टीम आती है।

यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से संबद्ध है। दिल्ली क्रिकेट टीम रणजी ट्रॉफी में दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ के लिए टीम है। जो भारत के साथ विदेशों में भी प्रीमियर टूर्नामेंट में भाग लेती है। डीडीसीए की एनुअल मीटिंग का मोटीव यह था की वार्षिक लेखा पास करना, लेखा परीक्षकों की नियुक्ति, डायरेक्टर्स की पुनर्नियुक्ति जिनका टेन्योर खत्म हो रहा है। नए नियमों को स्वीकार करना और साथ ही लोकपाल की नियुक्ति।


स्टेट बोर्ड का दावा था कि उसने सभी प्रस्तावों को सभी की कंसेंट के बाद ही पारित किया, लेकिन इस विडियो के सामने आते ही कुछ और ही तस्वीर देखने को मिली। मीटिंग में दोनों पक्षों की बीच हाथापाई हो गयी। बैठक में एक पक्ष द्वारा रिटायर्ड जस्टिस बदर दुरेज़ अहमद को हटाने की मांग की जा रही थी। खबर यह भी है की भारतीय जनता पार्टी के विधायक ओपी शर्मा को भी इस झड़प में चोट आई है।

इस शर्मनाक वाक्य पर पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को ट्वीट करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की । साथ ही यह भी कहा डीडीसीए को तत्काल भंग किया जाए, साथ ही इसमें शामिल दोषियों पर ही बैन कर दिया जाए।फिलाल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी ही। नौबत यहाँ तक आगई की डीडीसीए के पदाधिकारी आपने आपे से बहार निकल गए। ‘

डीडीसीए का की ओर से एक बयान आया है, हालांकि बयान में विवाद के संदर्भ को लेकर कुछ भी बोला नहीं गया। डीडीसीए की ओर जारी बयान में कहा गया है, ‘शुक्रिया सदस्यों. डीडीसीए बोर्ड एजीएम की बैठक में शामिल सभी सदस्यों का आभार. इस सर्दी के माहौल में लोगों को आने के लिए शुक्रिया. बोर्ड के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए शुक्रिया.’

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह ने गांगुली के हस्तक्षेप के बाद रणजी मैच न खेलने का फैसला किया , जाने कारण-

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में यह देखा गया है की आगे की रौ में बैठे लोग सामने आये और उनके बीच आपसे में झड़प हो गई। दोनों गुटों में कौन लोग शामिल थे, अभी तक लोगो की पहचान नहीं हो पायी है। कुछ देर बाद यह मामला शांत हुआ। इस तरह का व्यवहार कही से भी उचित नहीं है। सभ्य लोगों द्वारा इस तरह की हाथपाई बिलकुल भी जायज नहीं है।