Dausa: लालसोट में अतिक्रमण के खिलाफ सड़कों पर उतरे व्यापारी

46
Dausa: लालसोट में अतिक्रमण के खिलाफ सड़कों पर उतरे व्यापारी

Dausa: लालसोट में अतिक्रमण के खिलाफ सड़कों पर उतरे व्यापारी

दौसा: राजस्थान के दौसा जिले के लालसोट में शनिवार को अतिक्रमण के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में लालसोट के व्यापारी सड़कों पर उतरे और पहले खुद के प्रतिष्ठान बंद किए और उसके बाद रैली निकालकर अन्य प्रतिष्ठान भी बंद कराए। इस दौरान रैली के रूप में व्यापारी लालसोट थाने में पहुंचे और वहां जमकर प्रदर्शन किया। व्यापारियों का कहना है कि लालसोट के बाजार में अतिक्रमण करके अस्थाई दुकानें संचालित हैं, जिससे स्थाई दुकानदारों को परेशानी होती है। साथ ही यातायात व्यवस्था भी खराब हो रही है।

इतनी बड़ी संख्या में व्यापारियों के प्रदर्शन का कारण मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान शुरू हुआ है। मुख्यमंत्री के दौरे से पहले लालसोट के गणगोरी बाजार में अस्थाई दुकानों को हटाया गया था, जैसे ही मुख्यमंत्री का दौरा खत्म हुआ तो अतिक्रमण के रूप में चल रही है। अस्थाई दुकानें वापस संचालित होने लग गई। इसी दौरान शुक्रवार को दो अतिक्रमणकारियो के बीच अस्थाई दुकान को लेकर झगड़ा हो गया, जिसमें एक युवक को गंभीर चोटें आई हैं।

ऐसे में शनिवार सुबह से ही व्यापारियों का कहना है कि लालसोट के गणगौरी बाजार सहित आसपास के बाजार में एक भी अतिक्रमण के रूप में अस्थाई दुकान संचालित नहीं होनी चाहिए। ऐसे में व्यापारी अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं पुलिस प्रशासन के अधिकारी व्यापारियों से समझाइश में जुटे दिखे।
जयपुर नगर निगम ग्रेटर के हेल्थ इंस्पेक्टर 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, क्या है पूरा मामला जानिएमोटरसाइकिल चोर गिरोह का खुलासा
उधर, दौसा पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं का खुलासा किया है। पुलिस ने शातिर मोटरसाइकिल चोर दीपक मीना निवासी रूपुका बास जिला अलवर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से चोरी की कुल 9 बाइक बरामद की है। आरोपी लम्बे समय चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था, आरोपी पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़ा है।
navbharat times -दौसा में चोरी: रेडीमेड कपड़ों के शोरूम का शटर काटकर चुराए सामान
शुरुआती पूछताछ में आरोपी दीपक मीना ने दौसा शहर, शाहपुरा व कोटपूतली करीब एक दर्जन बाइक बरामद की है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही से 9 बाइक बरामद कर ली है वही तीन बाइक बरामद करने के लिए पुलिस की टीमें विभिन्न जगहों पर भेजी गई जो चोरी की बाइक बरामद करके थाने ला रही है।

आरोपी सबसे अधिक दोसा शहर में ही सक्रिय रहता था और इससे पूर्व उसने अनेक वारदातों को अंजाम दिया था जिसके सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिले थे लेकिन आरोपी दूसरे जिले का होने के कारण पहचान नहीं हो पा रही थी ऐसे में पुलिस ने आरोपी को काफी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी से लगातार पूछताछ की जा रही है ताकि चोरी की अन्य वारदातें खोल सके और आरोपी के अन्य साथी भी गिरफ्तार हो सके।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News