गुजरात में दलित लड़की के साथ रेप के बाद हत्या

दिल्ली में निर्भया केस में इंसाफ हुआ है. जिनको 22 जनवरी को फांसी की सजा हुई है. अब दोषियों को फांसी के दिए जाने के लिए तैयारी की जा रही है. जहां पर एक तरफ निर्भया को न्याय मिला है वहीं दूसरी तरफ एक ओर निर्भया जैसा मामला सामने आया है. यह मामला दिल्ली का नहीं है, लेकिन गुजरात का है. गुजरात में एक लड़की के साथ पहले तो सामुहिक दुष्कर्म किया और उसके बाद उसकी बेरहमी से उसकी हत्या कर दी. हैवानियत की शिकार हुई ये लड़की दलित बताई गई है. इस बात की जानकारी सभी को है कि बलात्कार की केवल यह पहली घटना नहीं है इससे भी ऐसे ही कई भयानक घटनाएं सामने आ चूकी है. अब यह मामला लगातार बढ़ते ही जा रहे है.

दिल्ली में निर्भया केस में दोषियों को सजा मिलने के बाद भी अपराधी में किसी प्रकार का कोई खौफ नहीं दिखाई दे रहा है. बलात्कार के मामले एक के बाद एक कहीं ना कहीं से सामने आ रहें है. पूरा मामला गुजरात का है जहां पर एक दलित महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म कर उसके बाद उसकी हत्या कर दी है. हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि अपराधियों ने उस महिला की हत्या कर उसे पेड़ से लटका कर उसे आत्महत्या का रूप देने की पूरी कोशिश की है.

जैसे ही वहां मौजूदा लोगों ने लड़की का शव पेड़ से लटका देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दे दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अहमदाबाद सिविल अस्पताल में पोस्ट मार्टम के लिए भजे जांच शरू कर दी है. फिलहाल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद महिला के साथ दुष्कर्म औऱ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है. ऐसा कहा जा रहा है इसमें चार लोगों को आरोपी बताया जा रहा है.

खबर है कि इन चारों ने महिला का अपहरण किया और सामुहिक दुष्कर्म किया. इन हैवानों की हैवानियत इतने में ही खत्म नहीं हुई, जिसके बाद दलित महिला की हत्या कर उसका शव पेड़ से लटका दिया ताकि ऐसा लगे कि उसने आत्महत्या की है. बताते चले कि जिस महिला का शव बरामद हुआ है वो 31 दिसंबर से ही लापता थी. उसके लापता होने के बाद परिजनों ने थाने पहुंचकर 3 जनवरी को शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन स्थानीय पुलिस ने उन्हें लौटा दिया था.

परिजनों ने स्थानीय पुलिस इंस्पेक्टर पर ये आरोप लगाया है कि उसने लड़की के परिजनों को यह कहकर थाने से जाने को कहा कि लड़की ठीक है और अपने प्रेमी के साथ भाग गई है. दोनों ने शादी भी कर ली है इसलिए केस दर्ज करने की जरूरत नहीं है. जिसका शव पेड से लटका मिला है. परिजनों का कहना है कि यह आत्महत्या नहीं हत्या है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपि की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें : अवैध संबंधों को छुपाने के लिए सांप से कराई थी हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

एक तरफ गुजरात तो वहीं दूसरी और पश्चिम बंगाल में एक 17 साल की लड़की के साथ गैगंरेप कर उसे जला दिया गया. लडकी लगभग 90 प्रतिशत चल चुकी है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि इतना कुछ होने के बाद क्या देश की सरकार और भी इसी तरह की घटना के होने का इंतजार कर रही है.