CWG 2022 Day 3 India Schedule: बॉक्सिंग, वेटलिफ्टिंग, जिम्नैस्टिक्स… आज मेडल बरसेंगे! क्रिकेट में IND vs PAK का महामुकाबला

121
CWG 2022 Day 3 India Schedule: बॉक्सिंग, वेटलिफ्टिंग, जिम्नैस्टिक्स… आज मेडल बरसेंगे! क्रिकेट में IND vs PAK का महामुकाबला


CWG 2022 Day 3 India Schedule: बॉक्सिंग, वेटलिफ्टिंग, जिम्नैस्टिक्स… आज मेडल बरसेंगे! क्रिकेट में IND vs PAK का महामुकाबला

CWG 2022 Day 3 India Schedule And Results: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के तीसरे दिन भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाई-वोल्‍टेज T20 मुकाबला होगा। दोनों ही महिला टीमों को अपने पहले मुकाबले में हार मिली है। भारत को हालांकि जहां अपने से बेहद मजबूत और वर्ल्ड टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा तो पाकिस्तान को कमजोर बारबाडोस की टीम ने शिकस्त दे दी। ऐसे में दोनों टीमें आज जब एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी तो दोनों की कोशिश पहली जीत हासिल करने की होगी। वहीं, भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने अभियान की शुरुआत आज कमजोर विपक्षी घाना के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इसके अलावा बॉक्सिंग, स्विमिंग, जिमनास्टिक्‍स, साइकिलिंग, वेटलिफ्टिंग, टेबल टेनिस, स्क्वाश में भारतीय एथलीट्स दावेदारी पेश करेंगे। यहां हम आपको CWG 2022 के तीसरे दिन भारतीय इवेंट्स का पूरा शेड्यूल बताएंगे। लाइव इवेंट्स के साथ आप सभी अपडेट्स यहां देख पाएंगे। CWG 2022 की मेडल टैली भी आपको www.nbt.in पर मिलेगी।

CWG 2022 Day 3: कॉमनवेल्‍थ खेलों में तीसरे दिन भारत का कार्यक्रम

  • लॉन बॉल्स: पुरुष और महिला वर्ग के मुकाबले दोपहर 1 बजे से
  • बॉक्सिंग: 63.5 किग्रा में शिवा थापा होंगे ऐक्शन में, दोपहर 4:30 बजे
  • हॉकी: पुरुष टीम का घाना से मुकाबला, शाम 6:30 बजे
  • क्रिकेट: महिला टी20 में पाकिस्तान से होगी भिड़ंत, दोपहर 3:30 बजे
  • स्क्वॉश: पुरुष और महिला वर्ग के मुकाबले दोपहर 4:30 बजे शुरू होंगे
  • ट्रायथलॉन: पुरुष और महिला वर्ग के मुकाबले दोपहर 3:30 बजे शुरू होंगे
  • बैडमिंटन: मिक्स्ड टीम क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला दोपहर 3:30 और रात 10 बजे
  • स्विमिंग: दोपहर 3 बजे से भारतीय खिलाड़ी होंगे ऐक्शन में
  • साइकलिंग: पुरुष और महिला खिलाड़ी दोपहर 2:30 बजे से होंगे ऐक्शन में
  • वेटलिफ्टिंग: तीन भारतीय खिलाड़ी उतरेंगे, दोपहर 2 बजे शुरू होंगे मुकाबले
  • टेबल टेनिस: पुरुष और महिला टीम इवेंट के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले, दोपहर 2 बजे से
  • जिम्नैस्टिक्स: पुरुष व्यक्तिगत ऑल अराउंड फाइनल दोपहर 1:30 बजे, महिलाओं का फाइनल शाम 7 बजे

CWG 2022: भारत की मेडल टैली देखिए

CWG 2022: विवादों को पीछे छोड़कर लवलीना ने 15 साल सीनियर बॉक्सर को दी मात, मेडल से सिर्फ एक कदम दूर
क्रिकेट: भारत का पलड़ा भारी
पिछले मैच के प्रदर्शन को अगर आधार बनाएं तो भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। पूल-ए के इस मुकाबले में आज जो टीम जीतेगी वह मेडल के होड़ में कायम रहेगी जबकि हारने वाली टीम को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। ग्रुप में सभी टीमें 1-1 मुकाबला खेल चुकी हैं। आश्चर्यजनक रूप से बारबाडोस टॉप पर है जबकि भारत तीसरे और पाकिस्तान सबसे नीचे चौथे स्थान पर है। ग्रुप की टॉप-2 टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है।

ऑस्ट्रेलिया को दी जोरदार टक्कर
भारत ने पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जोरदार टक्कर दिया था। कप्तान हरमनप्रीत कौर के 52 रन से भारत ने आठ विकेट पर 154 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने एक समय ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट महज 49 रन पर गिरा दिए थे। लेकिन, एश्ले गार्डनर ने नॉटआउट अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत से जीत छीन ली थी। भारत ने मैच में गेंद के साथ तो शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाजी में कप्तान हरमनप्रीत के अलावा ओपनर शेफाली वर्मा (48) और स्मृति मंधाना (24) ही कुछ प्रभावित कर सकीं। हालांकि भारत को पूजा वस्त्राकर की कमी खली थी जो कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से मुकाबले में नहीं उतर सकी थीं।

navbharat times -CWG 2022: मीराबाई चानू, गुरुराज, संकेत… सिर्फ तीन पदक नहीं, संघर्ष की है ऐसी कहानी जिसे आप बार-बार पढ़ना चाहेंगे
पाक की सबसे बड़ी चिंता
दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम अपने पहले मुकाबले में बारबाडोस को मैच में कभी भी टक्कर देती नहीं दिखी। बारबाडोस ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 144 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम निदा डार के नॉटआउट 50 रन के बावजूद छह विकेट पर 129 रन तक ही पहुंच सकीं। इस मुकाबले में उसके गेंदबाज कोई असर नहीं छोड़ सके थे। बल्लेबाजी में भी टीम ने 49 रन तक टॉप ऑर्डर के विकेट गंवा दिए। ऐसे में टीम लय हासिल करना चाहेगी। कप्तान बिस्माह मारूफ महज 12 रन ही बना सकी थीं।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सामने आसान चुनौती
बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने अभियान की शुरुआत आज कमजोर विपक्षी घाना के खिलाफ मुकाबले से करेगी। हालांकि पूल-बी के इस मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि वह किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं और पूरे दमखम के साथ मैदान पर उतरेंगे। भारतीय टीम लंबे तक बेंगलुरु स्थित साई सेंटर में कैंप में कड़ा अभ्यास करने के बाद 24 जुलाई को बर्मिंघम पहुंची है। हालांकि वहां के मौसम से भारतीय टीम को कुछ परेशानी हुई लेकिन टीम के हेड कोच ग्राहम रीड ने कहा कि खिलाड़ी अब खुद को मौसम के अनुकूल ढाल चुके हैं। टीम अपना शत प्रतिशत योगदान देने के लिए तैयार हैं। इससे पहले भारतीय महिला टीम ने भी शुक्रवार को अपने पहले मुकाबले में घाना के ही खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत की थी जहां उसे 5-0 से एकतरफा जीत मिली थी।

navbharat times -Bindyarani Devi: वेटलिफ्टिंग में ही भारत को जीता चौथा मेडल, बिंदियारानी देवी के हाथ लगी चांदी
CWG 2022 Day 2 : संकेत को सिल्वर,पुजारी को ब्रॉन्ज
कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारत का मेडल्स का खाता खुला। वेटलिफ्टिंग में संकेत महादेव सरगर ने सिल्वर जबकि गुरुराजा पुजारी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। युवा संकेत का एक समय गोल्ड पक्का लग रहा था लेकिन वह आखिरी क्षणों में इससे चूक गए। वहीं, मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को गोल्ड मेडल दिला दिया। रात ढलते-ढलते बिंदियारानी ने भी 55Kg कैटिगरी में सिल्‍वर झटक लिया।



Source link