CWG 2022: पीवी सिंधु को कड़े संघर्ष के बाद मिली जीत, मेडल से सिर्फ एक कदम की दूरी

0
169


CWG 2022: पीवी सिंधु को कड़े संघर्ष के बाद मिली जीत, मेडल से सिर्फ एक कदम की दूरी

PV Sindhu Commonwealth Games:भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। क्वार्टरफाइनल में जीत हासिल करने के लिए सिंधु को कड़ा संघर्ष करना पड़ा। अब वह मेडल से सिर्फ एक कदम की दूरी पर हैं। वहीं युवा खिलाड़ी आकर्षि कश्यप हारकर बाहर हो गई हैं।

 

बर्मिंघम: दो बार की ओलिंपिक चैम्पियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) के महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में मलेशिया की गोह वेई जिन को हराकर शनिवार को सेमीफाइनल में जगह पक्की की। पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधु ने पहला गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज गोह पर 19-21, 21-14, 21-18 से जीत दर्ज की। वहीं युवा खिलाड़ी आकर्षि कश्यप का अभियान खत्म हो गया। अंतिम आठ मुकाबले में 2014 और 2018 की क्रमश: रजत और कांस्य पदक विजेता स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिल्मोर ने भारतीय खिलाड़ी को आसानी से 21-10, 21-7 से पराजित किया।

गोह पर लगातार तीसरी जीत

इन खेलों के पिछले दो सत्र में कांस्य और रजत पदक जीत चुकी सिंधु की गोह पर यह लगातार तीसरी जीत है। कॉमनवेल्थ गेम्स में मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल के महिला एकल में गोह ने उन्हें कड़ी टक्कर दी थी जो इस मुकाबले में भी जारी रही। गोह ने आक्रामक खेल से भारतीय खिलाड़ी को एक बार फिर से चौंका दिया। सिंधु ने हालांकि इसके बाद अपने खेल का स्तर ऊंचा किया और जीत दर्ज की।

पहला गेम हारने के बाद जीतीं

पहले गेम को गंवाने के बाद 27 साल की हैदराबाद की खिलाड़ी ने लय हासिल की। दूसरे गेम में ब्रेक के समय तीन अंक की बढ़त कायम की। विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज सिंधु ने अपनी बढ़त को 19-14 तक ले गयी और फिर लगातार दो अंक जुटाकर दूसरा गेम अपने नाम किया। निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर हुई। दोनों का स्कोर एक समय 6-6 था जिसके बाद सिंधु ने दो अंक लेकर बढ़त कायम की लेकिन गोह लगातार तीन अंक बनाकर आगे निकल गयी।

ब्रेक के समय सिंधु के पास एक अंक की बढ़त थी। दोनों खिलाड़ियों ने इस दौरान बॉडी स्मैश सहित कई करारे शॉट लगाये। गोह ने हालांकि इसके बाद वापसी की लेकिन सिंधु ने तीन मैच प्वाइंट में से दूसरे मौके को भुनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Copy

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link