CTET Paper में सर्वर डाउन हुआ तो दूसरी पाली में अभ्यर्थियों ने नहीं होने दी परीक्षा, एसडीएम फिर ये निकाला तरीका

10
CTET Paper में सर्वर डाउन हुआ तो दूसरी पाली में अभ्यर्थियों ने नहीं होने दी परीक्षा, एसडीएम फिर ये निकाला तरीका

CTET Paper में सर्वर डाउन हुआ तो दूसरी पाली में अभ्यर्थियों ने नहीं होने दी परीक्षा, एसडीएम फिर ये निकाला तरीका


Central Teacher Eligibility Test: आगरा कानपुर रोड पर ऑनलाइन परीक्षा केंद्र पर सर्वर डाउन होने के चलते सीटेट की परीक्षा नहीं हो सकी। गुस्साए छात्रों ने दूसरी पाली में परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को भी परीक्षा देने से भी रोक दिया। हालांकि एसडीएम बाद में अभ्यर्थियों को किसी शांत करा हल निकाला।

 

CTET Paper में सर्वर डाउन होने से कई अभ्यर्थियों की परीक्षा छुटी

हाइलाइट्स

  • सीटेट पेपर में सर्वर डाउन होने से कई अभ्यर्थियों की परीक्षा छुटी
  • अभ्यर्थियों में फूटा आक्रोश, सड़क और केंद्र पर किया जमकर बवाल
  • दूसरी पाली में भी नहीं होने दी परीक्षा, एसडीएम ने निकाला हल
आगरा: यूपी के आगरा में मंगलवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र पर जमकर बवाल किया। पहली पाली में परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों ने दूसरी पाली के अभ्यर्थियों को भी परीक्षा नहीं देने दी। दिन भर परीक्षा केंद्र पर हंगामा होता रहा है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी परीक्षार्थियों को समझाने में विफल रहे। परीक्षार्थियों ने आगरा कानपुर मार्ग को भी कई घंटों के लिए अवरुद्ध कर दिया। परीक्षार्थी परीक्षा को निरस्त कराने की मांग कर रहे थे। आगरा कानपुर रोड पर स्थित वनस्थली विद्यालय परिसर में कालिंदी इंफोटेक के नाम से ऑनलाइन परीक्षा केंद्र बना हुआ है।

मंगलवार सुबह 10 बजे सीटेट की ऑनलाइन परीक्षा होनी थी। केंद्र पर चार लैब हैं, जिनमें में से तीन लैब पर सर्वर काम नहीं कर रहा था। काफी देर तक जब सर्वर शुरू नहीं हो सका तो परीक्षार्थियों को सब्र टूट गया और उन्होंने परीक्षा केंद्र पर हंगामा करना शुरू कर दिया। परीक्षार्थियों की भीड़ आगरा कानपुर हाईवे पर पहुंच गई। भीड़ ने यातायात को रोक दिया। मौके पर एसडीएम एत्मादपुर अभय सिंह और इलाकाई पुलिस पहुंच गई। परीक्षार्थियों ने परीक्षा निरस्त कराने का आश्वासन देकर शांत करवा दिया, लेकिन अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र से नहीं हटे थे।

परीक्षा में बैठने नहीं दिए अभ्यर्थी

परीक्षा केंद्र संचालक प्रवेंद्र कुमार ने बताया कि कालिंदी इंफोटेक के नाम से वे ऑनलाइन परीक्षा कराते हैं। सुबह 10 बजे टैक्निकल एरर आने के चलते परीक्षा समय पर शुरू नहीं हो सकी। करीब 150 अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित रह गए। इसके बाद दूसरी पाली में भी एग्जाम होना था। दोपहर तीन बजे से सीटेट की परीक्षा शुरू होनी थी। मगर पहली पाली के परीक्षार्थियों ने दूसरी पाली के परीक्षार्थियों को भी परीक्षा में बैठने नहीं दिया। वे दोनों पाली की परीक्षा को निरस्त कराने की मांग कर रहे थे।

सीबीएसई के निदेशक दी संस्तुति

एत्मादपुर के एसडीएम अभय सिंह ने बताया कि तमाम परीक्षार्थी बिना किसी गलती के परीक्षा से वंचित रह गए थे। इसलिए उन्होंने सीबीएसई के निदेशक से फोन पर बात कर कालिंदी इंफोटेक परीक्षा केंद्र की मंगलवार की परीक्षा को निरस्त करवा दिया है। आगामी तिथियों में परीक्षा को फिर से कराया जाएगा।
रिपोर्ट – सुनील साकेत

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News