CSK Playing 11: बेन स्टोक्स की एंट्री से क्या जीरो से हीरो बनेगी धोनी ब्रिगेड, IPL 2023 में कैसी होगी चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11

5
CSK Playing 11: बेन स्टोक्स की एंट्री से क्या जीरो से हीरो बनेगी धोनी ब्रिगेड, IPL 2023 में कैसी होगी चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11


CSK Playing 11: बेन स्टोक्स की एंट्री से क्या जीरो से हीरो बनेगी धोनी ब्रिगेड, IPL 2023 में कैसी होगी चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए 15वां सीजन किसी बुरी सपने की तरह रहा। चेन्नई आईपीएल 2022 में चार मैच ही जीत पाई और नौवें स्थान पर रही। धोनी ब्रिगेड की नजर अब आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन को सुधारने के साथ-साथ पांचवीं ट्रॉफी जीतने पर होगी। सीएसके को इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से काफी उम्मीदें होंगी, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा। चलिए, चेन्नई की आगामी सीजन की संभावित प्लेइंग इलेवन पर नजर डालते हैं।

ऋतुराज-कॉनवे करेंगे ओपनिंग

ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे एक बार फिर चेन्नई की पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 3 अर्धशतकों के जरिए 368 रन बनाए थे। वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। वहीं, कॉनवे को 7 गैच खेलने का अवसर मिला, जिसमें उन्होंने 42.0 की औसत से 252 रन बनाए। उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े थे।

वन डाउन उतरेंगे रायुडू

अंबाती रायुडू वन डाउन उतर सकते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रायुडू ने पिछले सीजन में  11 पारियों में 24.941 की औसत से 274 रन जुटाए थे। उन्होंने एक अर्धशतक लगाया था। चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए ऑलराउंडर मोइन अली आ सकते हैं। अली ने आईपीएल 2022 में 10 मैचों में 244 रन बनाने के अलावा 8 विकेट भी चटकाए थे।

मिडिल ऑर्डर में आएंगे स्टोक्स

बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 में चेन्नई के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह कई मैकों पर मध्यक्रम में अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। बता दें कि स्टोक्स ने आईपीएल में कुल 43 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 920 रन जोड़े हैं। उन्होंने इस दौरान 2 शतकीय पारियां भी खेलीं। स्टोक्स 28 विकेट  झटक चुके हैं।

छठे नंबर पर आएंगे धोनी

मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के लिए धोनी छठे नंबर पर खेल सकते हैं। वह एक बार फिर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। धोनी ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 33.14 की औसत से 232 रन बनाए थे। उन्होंने एक नाबाद अर्धशतक भी लगाया था।

जडेजा पर दोहरी जिम्मेदारी

अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा दोहरी जिम्मेदारी निभाएंगे। उन्हें टीम को ढेर होने से बचाने के साथ-साथ अपनी फिरकी का कमाल दिखाना होगा। वह पिछले सीजन में चोटिल होने के कारण केवल 10 मैच ही खेल पाए थे। चेन्नई में चौथे ऑलराउंडर के रूप में शिवम दुबे को मौका मिल सकता है। दुबे दांए हाथ से बल्लेबाजी जबकि बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं।

महीष तीक्षणा होंगे मुख्य स्पिनर

श्रीलंका के स्पिनर महीष तीक्षणा चेन्नई की प्लइंग इलेवन का अहम हिस्सा हो सकते हैं। वह चेन्नई के स्पिन अटैक को मजबूत धार देंगे। उन्होंने आईपीएल 2022 में 9 मैचों में 21.75 की औसत और 7.45 की इकॉनमी से 12 विकेट झटके थे।

पैस अटैक का भार चाहर-सिमर पर

सीएसके के पैस अटैक का भार दीपक चाहर और सिमरजीत सिंह के कंधों पर होगा। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज चाहर चोटिल होने के कारण पिछले सीजन में नहीं खेले थे। वह इस सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की फिराक में होंगे। वहीं, सिमरजीत ने पिछले सीजन में चेन्नई के लिए 6 मैच खेले और 7.66 की इकॉनमी रेट से 4 विकेट लिए थे।

चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल 2023 की संभावित प्लेइंग इलेवन: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अंबाती रायडू, मोइन अली, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, महीष तीक्षणा, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह।



Source link