Crime News: अवैध हथियारों को फिनिशिंग टच देने का हब बना मुंगेर, 40 अर्द्धनिर्मित पिस्टल के साथ तस्कर गिरफ्तार

0
117

Crime News: अवैध हथियारों को फिनिशिंग टच देने का हब बना मुंगेर, 40 अर्द्धनिर्मित पिस्टल के साथ तस्कर गिरफ्तार

मुंगेर में अब अवैध हथियारों को फिनिशिंग टच देने का काम किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल से अवैध हथियारों को झारखंड के रास्ते मुंगेर लाया गया था। स्कॉर्पियो की बॉडी में छुपा कर लाये जा रहे अवैध हथियारों को पुलिस ने वाहन जांच के क्रम में बरामद कर लिया।

 

अवैध हथियार बरामद

हाइलाइट्स

  • महिला की मौत मामले में मायके वालों ने पति पर लगाये गंभीर आरोप
  • महज चार हजार की खातिर मजदूर की पीट-पीट कर हत्या
  • सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवक घायल
मुंगेर: पूरे देश में कई दशक से मुंगेर अवैध हथियारों की मंडी के नाम से विख्यात है। अब मुंगेर अर्धनिर्मित हथियारों को फिनिशिंग टच देने का हब बनता जा रहा है। पुलिस को लगातार मिल रही सफलता से इसका खुलासा हो रहा है। इसी क्रम में पुलिस ने बरियारपुर थाना क्षेत्र से गुप्त सूचना के आधार पर अवैध हथियारों के जखीरा को बरामद किया। वाहन जांच के दौरान पुलिस उस समय अचंभित रह गई, जब इंजन और बॉडी में छुप कर रखे गए अर्धनिर्मित हथियारों का जखीरा बरामद होने लगा। वाहन से पुलिस ने 40 पीस अर्द्धनिर्मित पिस्टल के साथ एक पिस्टल और 2 कारतूस बरामद किया। इन अवैध अद्धनिर्मित हथियारों को फिनिशिंग देने के लिए मुंगेर लाया गया था। मुंगेर के कुशल कारीगरों से इन हथियारों को फिनिशिंग टच देकर अपराधी ऊंचे दामों में विभिन्न शहरों में सप्लाई करने का काम करते है। पुलिस ने इस मामले में वाहन चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार तस्कर ने गिरोह के अन्य सदस्यों का खुलासा किया है।

महिला की मौत मामले में मायके वालों ने पति पर लगाये गंभीर आरोप

बेगूसराय के बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप में सीआईएसएफ के हेड कांस्टेबल की पत्नी की मौत मामले में मृतका के मायके वालों ने कई गंभीर आरोप लगाए है। मृतका के भाई ने आरोप लगाया कि अवैध संबंध का विरोध करने की वजह से सीआईएसएफ जवान ने उसकी बहन की हत्या कर दी। इस संबंध में नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। घटना 9 दिसंबर की है, जहां रिफायनरी टाउनशिप के क्वार्टर में जवान की पत्नी का शव पंखे से लटकता मिला था।
navbharat times -Bihar Crime : छपरा में पिता-पुत्र की हत्या से सनसनी, बेगूसराय में चोर की पिटाई के बाद थूक चटवाया, गुप्तांग में एसिड डालने की कोशिश

महज चार हजार की खातिर मजदूर की पीट-पीट कर हत्या

इधर, सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत परसौनी में 45वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी। इस संबंध में मृतका की पत्नी पिंकी ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज करा कर गांव के ही साहेब महतो पर हत्या का आरोप लगाया है। उसने पुलिस को बताया है कि उसका पति नरेश चौधरी मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा था। बच्चों के इलाज के लिए कुछ माह पूर्व साहेब महतो से चार हजार रुपया उधार लिया था। इधर कुछ दिनों से काम न मिलने के कारण बकाया का भुगतान नही कर पा रहा था। विधवा पिंकी देवी ने बताया है कि आरोपी पैसा चुकाने के लिए उसके पति पर बार-बार दवाब डालता था। तीन-चार दिन पूर्व भी आरोपी घर पर पैसे मांगने आया था और पैसा नहीं देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। इसी बीच, रविवार को परिजनों को सूचना मिली कि नरेश चौधरी बांध पर बेहोश पड़ा है। परिजन उसे पीएचसी लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पिंकी देवी ने आरोपित पर पीट-पीट कर पति की हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

युवक के साथ बकझक के बाद BIT मेसरा की छात्रा का शव रेलवे ट्रैक के किनारे मिला, SIT का किया गया गठन

सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवक घायल

औरंगाबाद जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में सड़क किनारे खड़े ट्रक में बाइक सवार ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक पर सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों युवक एक प्रतियोगिता परीक्षा में भाग ले जा रहे थे। इसी दौरान ये हादसा हो गया। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News