Cricket World Cup 2019: सुपर सैटरडे में AUSvAFG और NZvSL होंगे आमने-सामने, देखें एक रिपोर्ट

0
Cricket World Cup 2019: सुपर सैटरडे में AUSvAFG और NZvSL होंगे आमने-सामने, देखें एक रिपोर्ट

वर्ल्ड कप में ‘सुपर सैटरडे’ होने वाला है। शनिवार को दो मैच होंगे। भारतीय समयानुसार एक मैच 3 बजे शुरू होगा और दूसरा मैच 6 बजे शुरू होगा। पहला मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होगा जबकि दूसरा मैच अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा।

पिछली बार के विजेता ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान के बीच रविवार को रोमांचक मैच होने की उम्‍मीद है। ऑस्‍ट्रेलिया जब पिछले विश्‍व कप में अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेला था, तो उसने विश्‍व कप में रिकॉर्ड सबसे बड़ा स्‍कोर बनाया था। तब कंगारू टीम ने 6 विकेट पर 417 रन बनाए थे। 2019 विश्‍व कप में अफगानिस्‍तान की टीम उसी हार का बदला लेने के इरादे से मैदान संभालेगी।

ज्ञात हों कि विश्‍व कप 2019 के अभ्‍यास मैच में अफगानिस्‍तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्‍तान को मात दी थी। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्‍टीव स्मिथ के बैन से वापस आने से टीम मजबूत हो गयी है। इंग्लिश कंडीशन में ऑस्ट्रेलिया भी वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार है। स्मिथ ने अभ्‍यास मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाकर विश्‍व कप की अपनी तैयारियों का नमूना पेश किया। वह इसी लय को अफगानिस्‍तान के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे।

पिछली बार की उपविजेता न्यूजीलैंड भी श्रीलंका को हल्के में नहीं लेना चाहेगा। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने अभ्‍यास मैचों में शानदार प्रदर्शन करके दिखा दिया है कि वह विश्‍व कप के लिए पूरी तरह तैयार हैं। विलियमसन ने भारत के खिलाफ अभ्‍यास मैच में 67 जबकि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाई स्‍कोरिंग मैच में 85 रन बनाए। वहीँ श्रीलंकाई टीम का पूरा दारोमदार कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने के कंधे पर होगा। उन पर टीम को शानदार शुरुआत दिलाने के साथ-साथ बेहतर फैसले लेकर टीम को जीत दिलाने की जिम्‍मेदारी भी होगी। करुणारत्‍ने ने अभ्‍यास मैचों में अच्‍छी लय दिखाई और वह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना पसंद करेंगे।