क्रिकेट से जुड़ा था KBC में 7 करोड़ का सवाल, प्रतियोगी ने जवाब न दे पाने पर 1 करोड़ रुपये में किया संतोष

0
KBC
KBC

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) का चल रहा सीजन उतना ही रोमांचक रहा है, जितना कोई उम्मीद कर सकता है। यह क्विज शो लोगों को भारी मात्रा में जीतने का मौका देता है और चल रहे सीजन में कई प्रतिभागियों ने जैकपॉट मारा है। इस वर्ष चार व्यक्तियों ने करोड़ों का इनाम जीता है। 1 करोड़ जीतने वाले नए नए व्यक्ति अभी अजित कुमार है।

बिहार के रहने वाले अजीत का शो में प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा और उन्हें इसके लिए उन्हें पुरस्कृत किया गया। उनके पास 7 करोड़ रुपये जीतने का मौका था और वह इस सीज़न में ऐसा करने वाली पहली प्रतियोगी बन जाती, लेकिन इस सवाल को छोड़ने का मन बनाया और केवळ 1 करोड़ रुपये में संतोष किया। 7 करोड़ का यह सवाल क्रिकेट से जुड़ा था।

अजीत की बात करें तो वह जेल अधीक्षक के रूप में काम करते है और 15 वर्षों से भारतीय रेलवे में काम कर रहें है। उनका उप-महानिरीक्षक बनने का लक्ष्य है, जिसके लिए उन्हें उप-जेल में 2 साल से अधिक और जिला जेल में 7 से 8 साल की सेवा करनी होगी।

KBC पर क्रिकेट से जुड़ा 7 करोड़ का सवाल

अजीत कुमार ने जवाब देने के बाद 1 करोड़ रुपये जीते जो एक ब्रिटिश रॉकेट द्वारा सफलतापूर्वक लॉन्च किये गए पीला ब्रिटिश उपग्रह पर सवाल था? उन्होंने प्रोस्पेरो का जवाब देकर 1 करोड़ रुपये जीते। इस सवाल के लिए अजीत ने 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और बहुत सोचने के बाद सही जवाब दिया।

7 करोड़ रुपये के लिए अगला और अंतिम सवाल था: “दो अलग-अलग मैचों में एक ही दिन में दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय अर्द्धशतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर कौन हैं?” चार विकल्प थे नवाज़ मंगल, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद शहजाद और शाकिब अल हसन।

यह भी पढ़ें: एक हाथ न होने के बावजूद आज हैं इनकम टैक्स ऑफिसर, ऐसी है प्रेरणादायी कहानी

जवाब था मोहम्मद शहजाद। अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने एक ही दिन में ओमान और आयरलैंड के खिलाफ अर्द्धशतक बनाए थे। हालांकि, अजीत को इसका जवाब नहीं पता था और उन्होंने कोई भी जोखिम लेने का फैसला नहीं किया। उन्होंने शो छोड़ दिया क्योंकि उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी। अमिताभ बच्चन, जो इस शो के होस्ट हैं, ने उनसे एक अनुमान लगाने के लिए कहा लेकिन वह फिर से गलत थे। लेकिन अजीत उस राशि से बिल्कुल खुश था, जो उन्होंने जीता था।