यूपी, बूंदेलखंड : फेसबुक पर महिला उम्मीदवार पर कमेंट करना पड़ा महंगा, जेल जाने की नौबत

0
यूपी, बूंदेलखंड : फेसबुक पर महिला उम्मीदवार पर कमेंट करना पड़ा महंगा, जेल जाने की नौबत

हमीरपुर। यूपी में निकाय चुनाव का मौसम चल रहा है। प्रत्याशी अपनी जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे में लोग एक दूसरे को बदनाम करने से भी पीछे नहीं हटते। ऐसा ही एक मामला यूपी के बूंदेलखंड के हमीरपुर जिले में सामने आया है।

यहां वार्ड सदस्य पद का चुनाव लड़ रही महिला अधिवक्ता प्रत्याशी के फेसबुक मैसेज पर कमेंट करना ठेकेदार को महंगा पड़ गया। महिला ने छेड़खानी करने व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

नगर पालिका से एक वार्ड सदस्य का चुनाव लड़ रही अधिवक्ता/युवती ने मंगलवार की रात करीब 11 बजे कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि उसके भाई ने नामांकन के कुछ छायाचित्र अपने फेसबुक आईडी पर पोस्ट कर दिए।

जिस पर मुख्यालय के पठकाना मोहल्ला निवासी ठेके दार धरमवीर सिंह उर्फ सीपू ने भद्दा कमेंट करते हुए उसका नाम किसी व्यक्ति के साथ जोड़ दिया। उसने कहा कि वह अविवाहित है और इससे उसकी सामाजिक छवि बहुत ज्यादा खराब हुई है।

महिला ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर उसकी गिरफ्तारी की जाए, अन्यथा वह आत्महत्या कर लेगी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ छेड़खानी करने, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2008 की धारा 66 ई, 67 व 501 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 1 =