CP Joshi का क्या है कांग्रेस कनेक्शन, जिसे Rajasthan BJP ने अपने नए पोस्टर में यूं छिपा दिया

6
CP Joshi का क्या है कांग्रेस कनेक्शन, जिसे Rajasthan BJP ने अपने नए पोस्टर में यूं छिपा दिया

CP Joshi का क्या है कांग्रेस कनेक्शन, जिसे Rajasthan BJP ने अपने नए पोस्टर में यूं छिपा दिया


जयपुर: राजस्थान बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi Rajasthan BJP Cheif) 27 मार्च को पद संभालेंगे। जोशी सोमवार सुबह सड़क मार्ग से दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना होंगे और दोपहर 12 बजे बीजेपी मुख्यालय पहुंचेंगे। सीपी जोशी के स्वागत के लिए प्रदेश बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी है। जोशी के स्वागत के लिए नए-नए पोस्टर्स छपवाए गए हैं। इनमें से एक पोस्टर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा। इस पोस्टर में ‘आपणो जोशी, आपणो राजस्थान’ का टैग दिया गया है। साथ ही जोशी के कुशल नेतृत्व में अब तक रहे पदों का जिक्र किया गया है।

बीजेपी के नए पोस्टर में क्या है?

इस पोस्टर में साल 2000 से 2005 तक सीपी जोशी के जिलाध्यक्ष रहने का जिक्र है। 2005 से 2010 तक भदेसर के उपप्रधान, 2010 से 2014 तक जिला परिषद सदस्य रहने की जानकारी है। उसके बाद से सांसद रहने का भी जिक्र है। हालांकि, उनका कांग्रेस से कनेक्शन छिपाया गया है। साल 2000 से पहले सीपी जोशी कांग्रेस से जुड़े हुए थे। वो कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI में सक्रिय सदस्य रहे। एनएसयूआई के बैनर तले लड़े गए चुनावों का जिक्र सीपी जोशी के पोस्टर्स में नहीं किया गया है।

Navbharat Times -राजस्थान में ब्राह्मण चेहरे पर BJP ने क्यों लगाया दांव? CP Joshi को पार्टी की कमान के पीछे ये है पूरा प्लान

बीजेपी ने छिपाया सीपी जोशी का ये कनेक्शन

राजस्थान बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी छात्र जीवन से ही राजनीति में हैं। शुरुआती दिनों में वे कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित थे। कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI के बैनर तले कई आंदोलन कर चुके हैं। साल 1994-95 में चित्तौड़गढ महाविद्यालय में सीपी जोशी ने एनएसयूआई के टिकट पर उपाध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की थी।

अगले साल यानी साल 1995-96 में सीपी जोशी ने एनएसयूआई के टिकट पर छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। कॉलेज के दिनों में सीपी जोशी कांग्रेसी नेताओं के पास आशीर्वाद लेने जाते थे। साल 2000 में उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बीजेपी की ओर से हाल ही में जारी किए गए पोस्टर में सीपी जोशी के कांग्रेस कनेक्शन को छिपा दिया गया है।

Navbharat Times -केसरिया साफा और पीले झंडे, जयपुर में क्यों हुई ब्राह्मण महापंचायत, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव भी पहुंचे

27 को संभालेंगे बीजेपी चीफ का जिम्मा

सीपी जोशी 27 को प्रदेशाध्यक्ष का पदभार संभालेंगे। इस दौरान प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह सहित प्रदेश के तमाम सीनियर नेता मौजूद रहेंगे। सीपी जोशी अब तक के सबसे युवा प्रदेश अध्यक्ष हैं। उन पर सबसे बड़ी जिम्मेदारी सबको साथ लेकर चलने की है। राजस्थान बीजेपी कई गुटों में बंटी हुई है। प्रमुख रूप से दो गुट हैं। पहला वसुंधरा राजे का गुट है और दूसरा एंटी वसुंधरा राजे गुट। सीपी जोशी को सभी के साथ तालमेल बैठाते हुए काम करना होगा। पदभार ग्रहण के दौरान मौजूद रहने वाले नेताओं से यह पता चल जाएगा कि कौन नाराज हैं और कौन नहीं।

27 मार्च की सुबह जब सीपी जोशी राजस्थान की सीमा में प्रवेश करेंगे, तो सबसे पहले उनका स्वागत शाहजहांपुर बॉर्डर पर किया जाएगा। बाद में नीमराणा, बहरोड़, कोटपूतली, विराट नगर, पावटा, शाहपुरा, चंदवाजी, आमेर और जयपुर शहर में कई जगह पर जोशी का स्वागत किया जाएगा। जयपुर शहर में प्रवेश करते ही हनुमान मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद ट्रांसपोर्ट नगर चौराहा, धर्मसिंह सर्किल, त्रिमूर्ति सर्किल और सवाई जयसिंह स्टैच्यू सर्किल पर भव्य स्वागत किया जाएगा।

CP जोशी के BJP अध्यक्ष बनने पर जमकर आतिशबाजी,जानिए भाजपा नेताओं ने क्या कहा ?

रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News