चंडीगढ़ मामला: विकास का दोष सिद्ध करने के लिए वर्णिका से पूछे गए “500 सवाल”

324

साल 2016 के अगस्त महीने में पूरा देश एक हाईप्रोफाइल केस की वजह से हिल गया था. चंडीगढ़ में हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला के ऊपर एक लड़की का पीछा करने और उसे छेड़ने का आरोप लगा था. उस लड़की का नाम वर्णिका कुंडू है और वो वरिष्ठ आईएएस अधिकारी वीरेंद्र कुंडू की बेटी है. इस वजह से स्टॉकिंग का ये मामला एक हाईप्रोफाइल केस में तब्दील हो गया.

सुनवाई में पूछे गए ढेरों सवाल

फिलहाल इस केस की सुनवाई चल रही है और सोमवार को कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान वर्णिका कुंडु से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की गयी. ख़बरों की माने तो इस दौरान उनसे लगभग 500 सवाल पूछे गए.

इस कार्यवाही के दौरान वर्णिका ने बताया कि घटना से एक दिन पहले यानी कि 3 अगस्त को उनकी कार खराब हो गई थी और वो अगले दिन रात 11.15 बजे सेक्टर 8 से अपनी कार लेने के लिए पहुंची. उनका आरोप है कि इसके एक घंटे बाद विकास बराला और उसके दोस्त ने वर्णिका की कार का पीछा किया जिस वजह से वो काफी देर तक इधर कार दौड़ाती रही और इसी बीच उन्होंने पुलिस को भी सूचित किया.

ये है पूरा मामला

4 अगस्त की रात करीब 12 बजे चंडीगढ़ में आईएएस अधिकारी की बेटी वर्णिका अपनी कार से घर जा रही थी. तभी कार सवार दो लड़कों ने उसका पीछा किया और कार के आगे अपनी कार लगाकर उसे रोकने की कोशिश की. इतना ही नहीं उन लोगों ने कार के शीशे पर हाथ भी मारे. इसी बीच वर्णिका ने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को बुलाया और तभी पुलिस ने मौक़ा-ए-वारदात से विकास और उसके दोस्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

Vikas case -

विकास के वकील ने किये ये दावे

विकास बराला के वकील रवींद्र पंडित ने दावा किया है कि घटना से एक घंटे पहले तक वर्णिका के मोबाइल टॉवर की लोकेशन रोपड़ जिले के फतेहपुर गांव, चमकौर साहिब पायी गयी थी. लेकिन वर्णिका ने उनके इस दावे को खारिज करते कर दिया और कोर्ट से कहा कि वो रोपड़ में नहीं थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अपनी बात को साबित करने के लिए बचाव पक्ष ने वर्णिका के दिए बयान पर कई सवाल उठाये. बचाव पक्ष ने वर्णिका पर आरोप लगाया कि उनके चाचा और पिता ने शिकायत लिखी. उस शिकायत पर वर्णिका के हस्ताक्षर भी फ़र्ज़ी थे.

गौरतलब है कि बचाव पक्ष यानी कि विकास बराला के वकील रवींद्र पंडित ने केस से जुड़े अपने सभी नोट्स उर्दू में तैयार किए थे, जिससे कि वर्णिका के वकील मनु कक्कड़ उसे नहीं पढ़ सकते थे.

वर्णिका ने किया इन सवालों का सामना

  • आपने बयान देते वक्त या फिर पीसीआर को किडनैपिंग की बात बताई थी?
  • क्या आपको जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों की जानकारी है?
  • आपका पसंदीदा संगीत?
  • आप किस तरह का संगीत सुनना और चलाना पसंद करती हैं?
  • क्या आपने इस घटना के बारे में अपनी मां को बताया?
  • FIR दर्ज होते समय थाने में आप और आपके पिता के साथ कोई वकील मौजूद था या नहीं?
  • आपने पीसीआर को कब कॉल किया?