Coronavirus Update : मास्क अनिवार्य, स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी, जानें क्या है जरूरी | New Coronavirus Guidelines for Schools in UP mask compulsory know | Patrika News

142

Coronavirus Update : मास्क अनिवार्य, स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी, जानें क्या है जरूरी | New Coronavirus Guidelines for Schools in UP mask compulsory know | Patrika News

Coronavirus Update उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर यूपी सरकार ने स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। इस नई गाइडलाइन में सभी स्कूलों के लिए सख्ती के साथ मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

लखनऊ

Published: April 24, 2022 11:06:27 am

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर यूपी सरकार ने स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। इस नई गाइडलाइन में सभी स्कूलों के लिए सख्ती के साथ मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही सभी स्कूलों में संक्रमण की रोकथाम के लिए वृहद स्तर पर अभियान और कोविड हेल्प डेस्क शुरू करने निर्देश जारी किया गया है। यूपी सरकार की स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन के अनुसार, अब हैंडवाश या हैंड सैनिटाइजेशन के बाद ही छात्रों और शिक्षकों को स्कूल में एंट्री दी जाएगी। लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बुलन्दशहर, बागपत के स्कूलों में छात्रों, टीचर्स और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए भी मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

Coronavirus Update : मास्क अनिवार्य, स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी, जानें क्या है जरूरी

यूपी में 226 नए कोरोनावायरस केस सरकारी अफसरों के अनुसार, यूपी में करीब 15 दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या में तेजी आने लगी है। बीते 24 घंटों में यूपी में 226 नए कोरोनावायरस संक्रमण के मामले पाए गए हैं। सबसे अधिक केस गौतमबुद्धनगर 126, गाजियाबाद 46 व लखनऊ में 17 नए पाजिटिव केस मिले हैं। इस बीच 146 कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर लौट गए हैं। प्रदेश में इस वक्त कोरोना के 1122 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें

School Summer Vacation : गर्मियों की छुट्टियों में स्कूलों इतने दिन रहेंगे बंद जानें

दिल्ली में नई गाइडलाइन जारी दिल्ली सरकार ने भी कोरोनावायरस से बचाव के लिए स्कूलों की नई गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन में कहा गया कि, किसी बच्चे या टीचर के कोरोना संक्रमित मिलने पर पूरी बिल्डिंग बंद करने के बजाय उस विंग या फ्लोर को ही कुछ समय के लिए बंद रखा जाए, जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

यह भी पढ़ें

Coronavirus Update : पीजीआई निदेशक ने कहा, अभी स्कूल बंद करने की जरूरत नहीं

बुधवार को पीएम करेंगे मुख्यमंत्रियों से मीटिंग कोरोना मामलों में तेजी देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगे। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव देश में कोरोना के हालत पर अपना प्रेजेंटेशन देंगे और परिस्थितियों से निपटने के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे उपायों के बारे में बताएंगे।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News