Coronavirus: कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से निरंजनी अखाड़े ने किया कुंभ का समापन

0
350
Coronavirus: कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से निरंजनी अखाड़े ने किया कुंभ का समापन

हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले (Haridwar Mahakumbh 2021) में पिछले 5 दिनों में 1701 लोग कोरोना (Coronavirus) संक्रमित मिले हैं. यह कोरोना जांच 10 से 14 अप्रैल के बीच की गई थी.

पांच दिनों में 1701 लोग कोरोना संक्रमित

हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले (Haridwar Mahakumbh 2021) में पिछले 5 दिनों में 1701 लोग कोरोना (Coronavirus) संक्रमित मिले हैं. यह कोरोना जांच 10 से 14 अप्रैल के बीच की गई थी. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि महाकुंभ से लौट रहे लोगों से देश में कोरोना के मामलों में उछाल आ सकता है. 

2 लाख 36 हजार 751 लोगों की हुई जांच

हरिद्वार के मुख्य चिकित्साधिकारी शंभु कुमार झा ने बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों ने मेला क्षेत्र में पिछले पांच दिनों में 2 लाख 36 हजार 751 लोगों की कोरोना जांच की गई. इनमें से 1701 लोगों के कोरोना (Coronavirus) संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि इस संख्या में हरिद्वार से लेकर देवप्रयाग तक पूरे मेला क्षेत्र में पांच दिनों में की गई आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन जांच दोनों के आंकड़े शामिल हैं.

Copy

ये भी पढ़ें: मनुष्य ज्यादा देर तक सेक्स क्यों नहीं कर पाते और इसके क्या कारण होते हैं?

 

2 हजार के ज्यादा हो सकते हैं संक्रमित

उन्होंने बताया कि अभी और आरटी-पीसीआर जांच के नतीजे आने बाकी हैं. ऐसे में इस परिस्थिति को देखते हुए कुंभ मेला क्षेत्र में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 2 हजार के पार जाने की आशंका है. हरिद्वार महाकुंभ 2021 उत्तराखंड के हरिद्वार, टिहरी और ऋषिकेश के 670 हेक्टेयर क्षेत्रफल में चल रहा है. सोमवार को सोमवती अमावस्या, बुधवार को मेष संक्रांति और बैसाखी के पर्व पर हुए दोनों शाही स्नानों में 48.51 लाख श्रद्धालुओं में से ज्यादातर लोग बिना मास्क पहने दिखे. 


Source link