Coronavirus Gurugram Update: गुरुग्राम में कोरोना बढ़ा रहा चिंता, 35 नए मामले, फरीदाबाद में भी 8 नए पॉजिटिव केस

3
Coronavirus Gurugram Update: गुरुग्राम में कोरोना बढ़ा रहा चिंता, 35 नए मामले, फरीदाबाद में भी 8 नए पॉजिटिव केस

Coronavirus Gurugram Update: गुरुग्राम में कोरोना बढ़ा रहा चिंता, 35 नए मामले, फरीदाबाद में भी 8 नए पॉजिटिव केस

गुरुग्राम\फरीदाबाद: बदलते मौसम के बीच कोरोना एक बार फ‍िर डराने लगा है। द‍िल्‍ली से सटे हर‍ियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शन‍िवार को गुरुग्राम में कोरोना के 35 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में कुल संक्रम‍ितों की संख्‍या बढ़कर 96 हो गई है। वहीं फरीदाबाद में कोरोना के 8 पॉज‍िट‍िव के केस म‍िले हैं। इसके चलते फरीदाबाद में अब कुल 46 एक्टिव केस हो गए हैं। उधर, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने लोगों से भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोरोना बचाव जैसे मास्‍क, सेनेटाइज का इस्‍तेमाल करने की सलाह दी है।

गुरुग्राम में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के 35 नए मामले सामने आने के बाद अब 96 एक्टिव केस हो गए। इसमें से एक मरीज को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 95 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। गुरुग्राम में पॉजिटिविटी रेट 2 फीसदी के करीब हो गया है।

फरीदाबाद में दो मरीज अस्‍पताल में भर्ती
उधर, फरीदाबाद में कोरोना के 8 नए मामले सामने आने के बाद कुल 46 एक्टिव केस हो गए हैं। इसमें से दो मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबक‍ि 44 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

Coronavirus New Variant: नया वेरिएंट के होने पर दिखते है ये लक्षण, तुरंत करवाएं टेस्ट

10 महीने बाद किसी कोरोना मरीज़ को भर्ती करना पड़ा
फरीदाबाद के डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. राम भगत ने बताया कि शहर में अब कोरोना के 46 एक्टिव केस हैं। एक मरीज की हालत बिगड़ने पर प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। 10 महीने बाद देखने को मिला है कि किसी मरीज़ को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा हो। होम आइसोलेशन में मौजूद मरीजों से भी लगातार हालचाल लिया जा रहा है। बीके अस्पताल में मरीजों के लिए वॉर्ड रिज़र्व है। यहां पर 38 के करीब वेंटीलेटर और ऑक्सिजन की व्यवस्था है।

Navbharat Times -


कोविड को लेकर घबराने की जरूरत नहीं

फरीदाबाद के बीके अस्पताल में ऑक्सिजन के दो प्लांट एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि कोविड को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। लोगों को बचाव के तरीके को गंभीरता से लेना चाहिए। स्थित भले ही पैनिक वाली न हों, लेकिन घर से बाहर जाने पर मास्क पहनना, दूरी बनाकर रखना और हाथों को सैनिटाइज करते रहना आवश्यक है।

Navbharat Times -

मास्क जरूर पहनना चाहिए
बीके हॉस्पिटल की पीएमओ डॉ. सविता यादव ने बताया कि इस तरह के मौसम से वायरस के प्रसार में मदद मिलती है। अभी इन्फ्लुएंज़ा और कोविड दोनों फैल रहा है। कोविड वाले बचाव के तरीके अभी भी अपनाना चाहिए और मास्क जरूर पहनना चाहिए।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News