कोरोना वायरस का कहर देखते हुए 5 लाख रेस्टोरेंट 31 मार्च तक रहेंगे बंद !

coronavirus
coronavirus

कोरोना वायरस का कहर देखते हुए 5 लाख रेस्टोरेंट 31 मार्च तक रहेंगे बंद !

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में आतंक मचा रखा है , जिससे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की तादाद बढ़ती ही जा रही है। दुनियभर में कोरोना से निपटने के लिए मुहीम जारी है। भारत में भी कोरोना वायरस से संकर्मित मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। अभी भारत दूसरे स्टेज पर है और तीसरे स्टेज पर भारत ना पहुंच, इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा अहम कदम उठाये जा रहे है।

restaurant close due to corona
restaurant close due to corona

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए एक तरफ जहां सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है, वहीं निजी संगठन भी इन प्रयासों का समर्थन कर रहे हैं। देशभर में 5 लाख से अधिक रेस्ट्रॉन्ट्स के मुद्दों को सामने रखने वाली, रेस्टोरेंट्स का प्रतिनिधित्व करने वाली नैशनल रेस्ट्रॉन्ट्स असोसिएशन ऑफ इंडिया ने 18 मार्च से लेकर 31 मार्च तक रेस्तरांओं को बंद करने का निर्देश दिया है।

असोसिएशन के अनुसार उनके रेस्टोरेंट के कर्मचारी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा करते हैं। । पब्लिक ट्रासंपोर्ट से संक्रमण का उन्हें ज्यादा खतरा है और इससे संक्रमण और फैलने की संभावना है। इसलिए ऐसी कुछ न हो तभी नेशनल रेस्टोरेंट्स असोसिएशन ऑफ इंडिया ने अपने सभी सदस्यों को अपनी सेवाएं 31 मार्च तक बंद कर देने का आदेश दे दिया है।

restaurant close due to corona
restaurant close due to corona

देश के कई राज्‍यों से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो का आकड़ा बढ़ता जा रहा है। अब तक कुल 151 मामले पता चले हैं जिनमें केरल, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लोग शामिल हैं। सरकार कोरोना वायरस से देश को बचने के लिए कई ऐहतियात कदम उठा रहे है स्कूल , कॉलेज समेत कई धार्मिक स्थल को 31st मार्च तक बंद करने के निर्देश दे दिए गए है।

यह भी पढ़ें :दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अगला चुनाव किस राज्य में !