नई आबकारी नीति पर विवाद, क्‍या अब दिल्‍ली में बीयर और व्हिस्की पर छूट मिलेगी?

141
नई आबकारी नीति पर विवाद, क्‍या अब दिल्‍ली में बीयर और व्हिस्की पर छूट मिलेगी?

नई आबकारी नीति पर विवाद, क्‍या अब दिल्‍ली में बीयर और व्हिस्की पर छूट मिलेगी?

Delhi Liquor Price News: दिल्‍ली में शराब के दुकानदारों ने कहा कि फिलहाल बीयर और शराब पर छूट पर नई आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश वाले घटनाक्रम का असर नहीं पड़ेगा।

 

हाइलाइट्स

  • एलजी ने की नई आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश
  • दिल्‍ली के शराब दुकानदारों ने कहा, अभी नहीं पड़ेगा इसका असर
  • बीयर और शराब के ब्रैंड्स पर मिल रही छूट पर असर नहीं होगा
  • कम स्‍टॉक खरीदेंगे दुकानदार, अगले आदेश का कर रहे इंतजार
नई दिल्ली: नई आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाले मामले ने दिल्ली में शराब बेचने वाले दुकानदारों में भी खलबली मचा दी है। शराब कारोबारियों का कहना है कि फिलहाल इससे उनकी बीयर और शराब के अन्य ब्रैंड पर दी जा रही छूट पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन वे इस मामले को ध्यान में रखते हुए अब अधिक शराब स्टॉक नहीं करेंगे। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि मांग के अनुरूप शराब और बीयर नहीं खरीदी जाएगी। स्टॉक मेंटेन किया जाएगा, लेकिन संभलकर। इस मामले में शराब दुकानदारों का कहना है कि ग्राहकों को अभी भी शराब और बीयर वैसी ही मिलेगी, जैसी अभी तक मिलती आ रही है। आनेवाले समय में नियमों में कुछ बदलाव किए गए या फिर कोई नया आदेश आया तो फिर उस हिसाब से ही शराब की बिक्री होगी। लेकिन ग्राहकों को अभी पैनिक में आने की जरूरत नहीं। उनके पास शराब का पर्याप्त स्टॉक है।

हालांकि, सूत्रों का कहना है कि आनेवाले दिनों में दिल्ली में शराब की कुछ और भी दुकानें बंद हो सकती हैं। इसका कारण लगातार कुछ दुकानदारों को हो रहा मोटा घाटा बताया जा रहा है, जिसकी भरपाई ना होने के चलते कुछ और दुकानें बंद हो सकती हैं। फिलहाल दिल्ली में शराब की करीब 400 दुकानें खुली हैं।

दिल्‍ली में शराब पर हंगामा क्‍यों है बरपा? एक्‍साइज पॉलिसी की CBI जांच के पीछे की सियासत समझ‍िए
शराब पर तकरार, एक्साइज पॉलिसी की होगी CBI जांच
नई एक्साइज पॉलिसी में कथित तौर पर गंभीर अनियमितिाओं और गड़बड़ियों के आरोपों की जांच के लिए उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। एलजी ने ये सिफारिश चीफ सेक्रेटरी की उस रिपोर्ट के आधार पर की है, जो 8 जुलाई को भेजी गई थी। इस घटनाक्रम के बाद दिल्ली सरकार और एलजी के रिश्तों में तल्खी और बढ़ने की आशंका है। सूत्रों के मुताबिक, सीएम हर शुक्रवार को राजनिवास में एलजी के साथ होने वाली वीकली मीटिंग में भी इस बार शामिल हुए नहीं हुए। इसके पीछे उन्होंने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : delhi liquor discount and offers to continue despite cbi enquiry into new excise policy
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link