गुजरात में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत, बैकफुट पर बीजेपी?

गुजरात में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत, बैकफुट पर बीजेपी?
गुजरात में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत, बैकफुट पर बीजेपी?

गुजरात चुनाव अगले महीने है, ऐसे में सियासी गलियारों में तूफान आया हुआ है। गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी रणनीतियों का खेल खेलती नजर आ रही है। इन सबके बीच कांग्रेस ने एक बड़ा दावा किया है, आइये आपको कांग्रेस के इस बड़े दावे से रूबरू कराते है….

गुजरात चुनाव में अब सिर्फ वोटिंग होनी बाकि है, ऐसे में सभी को इतंजार सिर्फ गुजरात चुनाव के नतीजों का है, हालांकि गुजरात में अभी चुनाव नहीं हुए है, लेकिन पार्टियां अपने अपने जीत का परचम लहराती फिर रही है। कांग्रेस ने गुजरात चुनाव को लेकर एक सर्वे किया है, जिसमें कांग्रेस का दावा है कि उसे गुजरात में 120 सीटें मिलने वाली है। कांग्रेस का दावा खोखला है या फिर सच ये तो खैर चुनाव के नतीजे आने पर ही पता चलेगा।

आपको ये भी बता दें कि कांग्रेस का यह इंटरनल सर्वे है, जिसमें बताया गया है कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस को 120 सीटें मिलने जा रही है, साथ ही बीजेपी बैकफुट पर दिखाई दे रही है। लेकिन कांग्रेस के इंटरनल सर्वे के अलावा अगर इंडिया टूडे के सर्वे की बात की जाए तो उसमें बीजेपी अपना परचम लहराती दिख रही है।

गुजरात में बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस ने बड़ी रणनीति के तहत अपने उम्मीद्वारों की घोषणा 15 नवंबर को करेगी। साथ ही आपको ये भी बता दें कि गुजरात में पीएम मोदी को घेरने के लिए कांग्रेस ने सोनिया गांधी के आवास पर बैठक हुई, जिसमें पार्टी के सभी बड़े लीडर शामिल हुए। इस दौरान ही कांग्रेस के इंटरनल सर्वे में बताया गया कि कांग्रेस गुजरात जीत रही है।