कांग्रेस अंहकारी हो गई थी: राहुल गांधी

0
कांग्रेस अंहकारी हो गई थी: राहुल गांधी
कांग्रेस अंहकारी हो गई थी: राहुल गांधी

अमेरिका दौरे पर गये राहुल गांधी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राजनीति पर भी बातचीत किया। इस दौरान राहुल ने अपनी पार्टी की खामियों के साथ ही उसके हालात पर भी चर्चा की। आइये जानते है कि आखिर राहुल ने ऐसा क्यों कहा कि कांग्रेस अंहकारी हो गई थी?

आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका के बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में युवा छात्रों से बातचीत किया। इस दौरान राहुल ने भारत के इतिहास, राजनीति, गरीबी, वैश्विक हिंसा और राजनीति पर बात करने के साथ ही यूपीए सरकार और फिर मोदी सरकार पर भी बोला।

अंहकार का परिणाम मिला….

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कहा कि साल 2012 के आस-पास कांग्रेस पार्टी में अहंकार आ गया था, हमने लोगों से बात करना बंद कर दिया था, जिसका खामियाजा हमें साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ा। आपको याद दिला दें कि साल 2014 के आम चुनाव में कांग्रेस को बुरी हार का सामना करना पड़ा था और उसे महज 44 सीटों पर ही जीत मिली थी।


राहुल को बदनाम करने की साजिश हो रही है…

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने मोदी सरकार, बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है, जिसके लिए पूरी मशीनरी चल रही है।य़ साथ ही राहुल ने कहा कि 1000 लोग कंप्यूटर लेकर बैठे हैं और मेरे बारे गालियां फैला रहे हैं, इस मशीनरी को लीड ऐसे लोग कर रहे हैं जो सरकार चला रहे हैं। राहुल यही नहीं रूके अपने बारे में हो रहे है राजनीतिक गतिविधियों पर कहा कि लोग मुझे मुर्ख समझते है, और यह सब सरकार में बैठे लोग ही करवा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 2 =