कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे को मिला टिकट

0

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 56 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसके अलावा, आम चुनाव के साथ होने वाले कुछ राज्यों में विधानसभा के लिए भी कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। विधानसभा चुनाव में आन्ध्र प्रदेश के लिए 132 वहीं, ओडिशा के लिए 36 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की जांगीपुर लोकसभा सीट से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार की रात अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की जिसमें उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप की सीटों पर 56 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।


कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक़, उत्तर प्रदेश की तीन, आंध्र प्रदेश की 22, असम की पांच, ओडिशा की छह, तेलंगाना की आठ, पश्चिम बंगाल की 11 और लक्षद्वीप की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

इससे पहले भी कांग्रेस उत्तर प्रदेश के अलावा कुछे अन्य राज्यों के लिए चार बार में कुल 81 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।