कांग्रेस की मांग पर नवजोत सिंह सिद्धू बनेगें डिप्टी CM

0
कांग्रेस
कांग्रेस की मांग पर नवजोत सिंह सिद्धू बनेगें डिप्टी CM

खबरें जोरों पर है कि नवजोत सिंह सिद्धू कि वापसी बहुत जल्द पंजाब कैबिनेट में हो सकती है। इस बार यह भी संभावना है की उनकी वापसी डिप्टी सीएम के तोर पर हो सकती है उन्हें डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

खबरों के मुताबिक कांग्रेस कि महासचिव प्रियंका गांधी चाहती हैं कि सिद्धू को पंजाब का उपमुख्यमंत्री बनाया जाए और इसके बारे में मुख़्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी बात हुई। कयास यह भी लगये जा रहे है कि पंजाब कांग्रेस के विधायकों को संतुष्ट करने और आम आदमी पार्टी और बीजेपी की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू को अपने पाले में लाने को लेकर दिए जा रहे बयानों की वजह से कांग्रेस आलाकमान नवजोत सिंह सिद्धू को अब और साइडलाइन नहीं करना चाहता।

वहीं दूसरी ओर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के पॉलीटिकल एडवाइजर और विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग में ये कहकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया कि जो मंत्री ठीक से अपना काम नहीं कर रहे हैं और जिनकी परफॉर्मेंस सही नहीं है, उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए।

इसी वजह से नवजोत सिंह सिद्धू की कैबिनेट में वापसी करवाने की तैयारी है और उन्हें डिप्टी सीएम का पद भी दिया जा सकता है. इस मामले पर पंजाब कांग्रेस के तमाम नेता और खुद प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ नपा-तुला बयान दे रहे हैं. नवजोत सिंह सिद्धू की कैबिनेट में बतौर डिप्टी सीएम जोरदार वापसी की खबरों पर सुनील जाखड़ ने इनकार भी नहीं किया, लेकिन गेंद आलाकमान के पाले में डालते हुए कहा कि जो आलाकमान तय करेगा, वह सब को मान्य होगा।

यह भी पढ़ें : पोर्न साइट पर बोले नीतीश कुमार, मोदी सरकार से की ऐसी मांग

वही सरकार कि तरफ से इस पर कोई खास प्रतिक्रिया नहीं आई है। बीजेपी ने यह कहा की यह कांग्रेस का इंटरनल मैटर है यह कांग्रेस को तय करना है कि सिद्धू को क्या जिम्मेदारी देनी है।