बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री के लिए कहे अपशब्द, हुआ केस दर्ज

1109

नई दिल्ली: नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज सैक्रेड गेम्‍स आते ही जबरदस्त विवाद में घिर गई है. यह गेम्स को आए हुए बस पांच दिन ही हुए है ऐसे में शो अपने आगमन के साथ ही विवादित चर्चाओं में घिरी हुई है. यूं तो राजनीती और धर्म दोनों ही एक संवेदनशील मुद्दे माने जाते है, लेकिन अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी की जोड़ी ने अपने इस शो में इन दोनों ही तत्वों को बड़ी खूबसूरती से दर्शया है. वहीं नैरेटिव के साथ इतनी खूबसूरती से पेश किया है कि बाकी शोज़ के लिए इससे बेहतर कर पाना काफी चुनौती भरा हो सकता है. हालांकि इस शो में माफिया का किरदार निभा रहें नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर केस फाइल किया गया है.

Case file -

बता दें कि इस सीरीज के एक सीजन में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपशब्द इस्तेमाल किए जाने पर आपत्ति की गई है. इसके तहत पुलिस में शिकायत दर्ज कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं पर एफआईआर दर्ज हुई है.

यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से सबके चेहरे पर हँसी लाने वाले हंसराज हाथी का हार्ट अटैक से हुआ निधन

कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने दर्ज की शिकायत 

पश्‍च‍िम बंगाल के 37 साल के एक कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने सैक्रेड गेम्‍स के एक एपिसोड में राजीव गांधी को नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा ‘फट्टू’ बताया गया है. उन्होंने फिल्म के मेकर्स पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस शो में राजीव गांधी के कार्यकाल की घटनाओं को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. वहीं अगर इस शब्द का अंग्रेजी सबटाइटल में आपत्‍त‍िजनक शब्‍द से अनुवादित किया गया है. उन्होंने पुलिस को शिकायत दर्ज कर इन सभी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग है.

complaint letter -

आपको बता दें कि सैक्रेड गेम्‍स में 1980 के दशक के बैकड्राप को दर्शाया गया है. इस में नवाजुद्दीन द्वारा निभा रहें किरदार गणेश गायतुंडे द्वारा राजीव गांधी को बोफोर्स मामले का जिम्‍मेदार बताया गया है. गौरतलब है कि विक्रम चंद्रा के लंबे चौड़े उपन्यास सैक्रेड गेम्‍स पर ये वेब सीरीज आधारित है. नेटफ्ल‍िक्‍स ने इसके आगे की तीन सीरीज का भी ऐलान किया है. यह सीरीज 6 जुलाई को रिलीज हुई थी.