अरविंद केजरीवाल के लिए एक साथ आएँगे कांग्रेस केर दो दिग्गज नेता

250

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करने के लिए कांग्रेस ने अपने दो बड़े नेताओं को ज़िम्मा दिया है. दिल्ली कांग्रेस की दिग्गज नेता और तीन बार दिल्ली की मुख़्यमंत्री रही शीला दीक्षित तथा कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन अब एक साथ मिलकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की पोल खोलने की तैयारी कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस 8 फ़रवरी से लेकर 14 फ़रवरी तक रोज़ प्रेस कांफ्रेंस करेगी और किसी एक मुद्दे पर काग़ज़ों और पुराने दावों के साथ अरविंद केजरीवाल सरकार की पोल खोलेगी.

इस क़वायद की सबसे बड़ी बात यह रहेगी कि पहली बार शीला दीक्षित और अजय माकन इस पूरी प्रक्रिया साथ में रहेंगे. ये बात इसलिए भी दिलचस्प है क्यूंकि दोनों नेता हमेशा एक दूसरे से दूरी बनाकर रखते हैं. दोनों के रिश्ते कभी ठीक न्काही रहे. लेकिन केजरीवाल के लिए दोनों साथ आने को तैयार हुए. दरअसल मंगलवार को अजय माकन ख़ुद शीला दीक्षित से मदद मांगने के लिए उनसे मिलने उनके आवास पर गए, जहां दोनों नेताओं की बैठक के बाद अजय माकन ने बताया कि शीला ने उनका पूरा साथ देने की बात की है.

AAp Party -

इसके साथ ही माकन ने ये भी कहा कि शीला दीक्षित ने 15 साल दिल्ली में सरकार चलाई है जिस वजह से उनका अनुभव और सुझाव बहुत महत्तवपूर्ण रहेंगे. आज भी दिल्ली के लोग उनके कामों की चर्चा करते हैं, माकन ने कहा कि पुराने सभी नेताओं से सुझाव लेने उनके पास जाएंगे.

सूत्रों की माने तो प्रदेश कांग्रेस पुराने सभी नेताओं को मना कर एक मंच पर लाने की तैयारी कर रही है, ताकि अगले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की अंदरूनी उठापटक ख़त्म कर एक साथ मज़बूती के साथ चुनाव में उतरा जाए.