गुजरात आंतरिक सर्वे : कांग्रेस सत्ता में वापसी कर रही है?

1083
गुजरात आंतरिक सर्वे : कांग्रेस सत्ता में वापसी कर रही है

गुजरात में चुनाव के बाद लगभग सभी चैनलों के एग्जिट पोल में बीजेपी लगातार छठी बार गुजरात में अपना सरकार बना रही है। लेकिन आपको बता दें कि राज्य में कांग्रेस ने आंतरिक सर्वे भी करवाया है। जिसमें कांग्रेस पार्टी को 110-120 सीटें मिल रही है। लेकिन पार्टी के आंतरिक सर्वे में निकलकर आया है कि अल्पेश ठाकोर समर्थित उम्मीदार पार्टी की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं।

rahul gandhi 8 -

बता दें कि चुनाव की सरगर्मियों के बीच अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था। माना जा रहा है कि 12 सीटों पर कांग्रेस ने अल्पेश ठाकोर के मुताबिक अपना उम्मीदवार उतारा था। लेकिन अब पार्टी की आंतरिक सर्वे के बाद ये साफ हो गया है कि अल्पेश समर्थित मात्र 3-4 उम्मीदवार ही जीतकर आ रहे हैं।

देखने वाली बात होगी कि टीवी चैनलों के सर्वे को देखकर खुश होने वाली बीजेपी और अपने आंतरिक सर्वे पर इतराने वाली कांग्रेस को 18 दिसंबर को परिणाम के रूप में गुजरात से क्या हासिल होता है।

बता दें कि इंडिया टूडे और एक्सिस माई इंडिया के एक्ज़िट पोल ने गुजरात की 182 सीटों में से बीजेपी को 99 से 113 सीटें और कांग्रेस 68 से 82 सीटें मिलने का अनुमान है. कांग्रेस की 22 साल बाद वापसी की उम्मीदों पर एग्जिट पोल ने पानी फेर दिया है. यही नहीं सभी एग्जिट पोल में बीजेपी गुजरात में छठी बार जीत का अनुमान बता रहे हें.