चुनाव में मोदी की विजय रथ को रोकने के लिए कांग्रेस ने बनाया नया फार्मूला

205

नई दिल्ली: आगामी चुनाव को लेकर जितनी ज्यादा सक्रिय बीजेपी है उससे कई अधिक कांग्रेस नजर आ रही है. इस बार के चुनाव में कांग्रेस ऐसा कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है जिससे उनको चुनावी रण में करारी शिकस्त मिले. इस समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी को ध्यान में रखते हुए एक-एक कदम काफी सोच समझ कर रख रहें है. क्योंकि एक गलत फैसला उनकी पार्टी को हार की तरफ ले जा सकता है.

चुनावों में मोदी सरकार की रथ को रोकने के लिए राहुल का नया फार्मूला

वहीं विपक्षी पार्टी भाजपा को हराने के लिए राहुल गांधी कई तरह के फार्मूले अपना रहा है और वह किसी भी तरीके से इस बार के चुनावों में मोदी सरकार की रथ को रोकने का प्रयास करेगा. इसके साथ बताया जा रहा है कि मोदी सरकार को 2019 के लोकसभा चुनाव में किस तरह करारी शिकस्त देनी है इसका फार्मूला राहुल के हाथ लग चुका है. इसी के साथ अब बीजेपी पार्टी पूरी ताकत के साथ भाजपा पर निशान साधने की तैयारियों में जुट गई है. काफी समय से चुनावी राजनीती में बीजेपी अन्य विपक्षी पार्टियों की एकता के कारण घिरी हुई है, और इसी वजह से भाजपा का कार्यकाल करीब खत्म होता दिखाई दे रहा है.

Election Stratergies -

कांग्रेस के मुताबिक, अगर सभी विपक्षी पार्टियों एक साथ आ जाए तो बीजेपी को हराने में ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा इसी रणनीति को लेकर कांग्रेस अब आगे बढ़ती दिखाई दे रही है. उसका उद्देश अब सभी पार्टियों को एक साथ करने से है.

कांग्रेस आगामी चुनावों के नतीजे सिर्फ अपनी पार्टी के पक्ष में लेना चाहती है

अगर कांग्रेस का यह फार्मूला कामयाब हो जाता है तो इसका सीधा असर आने अवले 2019 के लोकसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है. कांग्रेस आगामी चुनावों के नतीजे सिर्फ अपनी पार्टी के पक्ष में लेना चाहती है, इसको लेकर वह विपक्षी दलों को एकजुट करके महागठबंधन करना चाहती है. अब मोदी इस का क्या जवाब देते है और इसका क्या तोड़ निकालते है ये तो कुछ समय के बाद ही पता चलेगा और अगर भाजपा को चुनाव में जीतना है तो इस महागठबंधन वाली रणनीति को तोड़ना ही पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के भाषण से बीजेपी में उत्साह की लहर, विकास होगा चुनाव का मुद्दा