कांग्रेस की मांग- मोदी के प्रचार पर रोक लगाए चुनाव आयोग

133

मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है। चुनाव आयोग से मोदी के प्रचार पर रोक लगाने की मांग करते हुए कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार चुनाव प्रचार के दौरान सेना के नाम पर वोट मांग रहे हैं। बता दें कि चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक पार्टियों को प्रचार में सेना के नाम का इस्तेमान न करने के निर्देश दिए हैं।

Kapil sibbal -

लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच, कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग पहुंचकर पीएम मोदी चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि मोदी लगातार चुनावी रैलियों और सभाओं में सेना के नाम पर वोट मांग रहे हैं। चुनाव आयोग ने सैन्य बलों के नाम के इस्तेमाल पर रोक लगा रखी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी और के. राजु ने चुनाव आयोग से मिलकर इस संदर्भ में ज्ञापन सौंपा।

मीडिया को संबोधित करते हुए अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सैन्य बलों के नाम के इस्तेमाल के बारे में चुनाव आयोग कई बार निर्देश दे चुका है। इसके बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सैन्य बलों के नाम पर वोट मांग रहे हैं। इसलिए चुनाव आयोग को तुरंत पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई कर उनके प्रचार पर रोक लगानी चाहिए।