अब आ सकते है कांग्रेस में बदलाव।

0
Congress
Congress

कांग्रेस की सत्ता हासिल करने के लिए सारी कोशिशे जारी है. लेकिन जब से पीएम मोदी ने देश की कमान संभाली है तब से कांग्रेस थोड़ी सुस्त पड़ गई है. सोनिया गाँधी के बाद उनके बेटे राहुल गाँधी कांग्रेस पार्टी की कमान संभालेंगे यह बात तो बहुत दिनों से चल रही है. लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. हालांकि अब इसकी तारीख तय हो गई है. खबरों के मुताबिक, राहुल अक्टूबर महीने में कांग्रेस की कमान संभाल सकते हैं.

पिछले साल नवंबर में हुई कांग्रेस कार्यसमिति में सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राहुल को पार्टी का अध्यक्ष बनाने का सुझाव दिया था. वहीं मंगलवार को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक के मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस में 15 अक्टूबर तक संगठनात्मक चुनाव पूरे होने के दौरान सोनिया गांधी पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ सकती हैं, जिससे राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद सौंपने का रास्ता साफ हो सके.

इस बठैक में सोनिया गाँधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि “जहाँ पहले देश के विकास कि बात होती थी अब वहीँ देश को पीछे लेजाया जा रहा है. जानवरों में भी भेदभाव किया जा रहा है. जहाँ पहले प्यार था वहां नफरत फैलाई जा रही है. वहीं सोनिया गाँधी ने कश्मीर के दंगो के बारे में कहा ऐसा कभी नहीं हुआ कश्मीर में जैसा अब हो रहा है. जहां पहले सहिष्णुता थी, आज भड़काया जा रहा है.”

खबर है कि अक्टूबर तक कांग्रेस पार्टी कि कमान संभाल लेंगे. क्या लगता है आपको, क्या कांग्रेस कि नीतियों में सुधार आ पाएगा? क्या राहुल गाँधी कांग्रेस पार्टी को फिर से मजबूत बना पाएंगे? क्या कांग्रेस फिर से अपनी छवि सुधारने में सफल हो पाएगी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × two =