बॉलीवुड की मदद से कांग्रेस कर रहीं है बीजेपी पर ताबड़तोड़ हमले

541

नई दिल्ली: हर तरफ चुनाव का मौसम जारी है. जहां चार राज्यों में चुनावी जंग का माहौल बना हुआ है. वहीं दूसरी तरफ 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टी कमर कसती दिखाई दें रहीं है.

बता दें कि राजनीती रण में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे को हारने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहीं है वहीं, दोनों ही पार्टी के बीच सोशल मीडिया में लड़ाई बरकरार है. हाल ही में कांग्रेस और बीजेपी की चुनावी जंग ट्विटर के मैदान में भी देखने को मिली. कई अहम मुद्दों पर दोनों ही एक दूसरे को निशाना साधती नजर आई है. कुछ दिनों पहले कांग्रेस ने ट्विटर पर बीजेपी के खिलाफ #BIkGayaChowkidar नाम के हैशटैग चलाया था. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर हमला करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा.

आपको बता दें कि एक बार फिर कांग्रेस ने भाजपा को ट्विटर पर निशाना बनाया है. ट्विटर पर बीजेपी के खिलाफ #jhoothparchotsachkovote नाम का हैशटैग चलाया है. इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला करने के लिए कांग्रेस ने बॉलीवुड का सहारा लिया है. जी हां, इस बार कांग्रेस इस हैशटैग के द्वारा बॉलीवुड मूवी के प्रसिद्ध डायलॉग से भाजपा पर निशाना साधा रहें है. बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं के डायलॉग का इस्तेमाल कर ट्विटर पर तरह-तरह के पोस्ट किए जा रहें, जिसे काफी पसंद भी किया जा रहा है.

तो चलिए जानते है कौन-कौन से है वो प्रसिद्ध डायलॉग जिनका इस्तेमाल कर कांग्रेस ने ट्विटर पर एक अनोखी जंग का आगाज किया है….

इसमें सबसे पहला डायलॉग आमिर की सुपरहिट मूवी ‘3 Idiots’ का है जिसमें आमिर, शर्मन जोशी को “बच्चा काबिल बनो, काबिल… कामयाबी तो साली झक मार के पीछे भागेगी” बोलते है जिसका कांग्रेस ने ट्विटर पर “सच का पीछा करो विकास झक मारके आपके पास आयेगा”, तो इस बार झूठ पर चोट सच का वोट करके भाजपा को निशाना बनाया है.

Congress attack bjp on twitter 6 news4social -

वहीं खिलाड़ी कुमार अक्षय की मूवी ‘Rowdy Rathore’ का फेमस डायलॉग “जो मैं बोलता हूं वो मैं करता हूं…जो मैं नहीं बोलता वो मैं Definitely करता हूं.” इस पर कांग्रेस द्वारा बीजेपी के लिए ट्विटर में “भाजपा जो बोलती है वो करती नहीं और जो कांग्रेस करती है उसे भी अपना कहती है.”

Congress attack bjp on twitter 2 news4social -

फेमस मूवी ‘Om Shanti Om’ को वो डायलॉग जिसकी पूरी दुनिया कायल है. जिससे दीपिका को आज भी जाना जाता है, “एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू…ईश्वर का आशीर्वाद होता है एक चुटकी सिंदूर,,,,सुहागन के सर का ताज होता है एक चुटकी सिंदूर…. हर औरत का खवाब होता है एक चुटकी सिंदूर….” जिसका ट्विटर की चुनावी जंग में कुछ इस तरफ इस्तेमाल किया गया है, जैसे, “उंगली पर लगी एक नीली स्याही की कीमत समझो लोगों..”

Congress attack bjp on twitter 7 news4social -

बॉलीवुड के किंग खान की फिल्म ‘Chak De! India’ का डायलॉग “सत्तर मिनट, सत्तर मिनट है तुम्हारे पास” का कांग्रेस ने बीजेपी को लेकर ट्विटर में लिखा कि “एक वोट एक वोट है तुम्हारे पास” लिखा है.

Congress attack bjp on twitter 4 news4social -

बॉलीवुड के दंबग खान सलमान का ये डायलॉग “एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी…उसके बाद तो मैं खुद की भी नहीं सुनता..” जो सभी की जुबान में रहता है. इसी के विपरीत ट्विटर पर “भाजपा के झूठ बोलने की Capcity और झूठे दावों की Strength को देख परख कर ही वोट करना..”

Congress attack bjp on twitter 5 news4social -

अब देखना दिलचस्प यह होगा कि बीजेपी कांग्रेस के जवाब का ट्विटर की रण में क्या जवाब देती है. जैसे दोनों पार्टियों चुनावी मैदान में एक-दूसरे पर हमला करने से नहीं बाज आती क्या यहीं सिलसिला ट्विटर पर भी देखा जाएगा.