अयोध्या पहुँचे सीएम योगी

674
अयोध्या पहुँचे सीएम योगी
अयोध्या पहुँचे सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार अयोध्या गये। सीएम योगी आज दोपहर 12.10 पर अयोध्या पहुँचे। सीएम योगी के यहाँ आने की खबर से ही लोगों के खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। लेकिन बताया जा रहा है कि सीएम के पहुँचने से पहले वहाँ के साधु-संतों ने जमकर बवाल भी किया। मिली हुई खबर के मुताबिक साधु-संतों का आरोप है कि पुलिस उन्हें सीएम से मिलने नहीं दे रही थी, साथ ही उनसे सीएम से मिलने के लिए के पास की मांग की। पास न होने की वजह से साधु-संतों को वहाँ से हटाया गया। हालांकि साधु-संतों को हटाने के पीछे सीएम की सुरक्षा की बात कही गई। सीएम योगी के अयोध्या के जाने के पीछे कई तरह अनुमान लगाए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि यूपी के सीएम आद‌ित्यनाथ दो महीने के अंदर दूसरी बार अयोध्या गये हैँ। वह दोपहर 12.10 पर अयोध्या पहुंचे। साथ ही उन्होंने परमहंस के समाध‌ि स्थल पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजल‌ि दी। जैसाकि हम पहले ही बता चुकें है कि सीएम के आने के पूर्व ही साधु-संतो के जमावड़े को हटा दिया गया था, जिसको वजह से साधु-संत नाराज हो गये। इतना ही नहीं साधु-संतों ने इस बात को अपमान के तौर पर लिया और आरोप लगाया क‌ि हमारे साथ आतंक‌ियों की तरह बर्ताव किया जा रहा, इस बात को लेकर काफी हंगामा हुआ।

आपको बता दें कि पिछली बार सीएम 31 मई को अयोध्या गये थे। पिछली बार उनके पहुंचने से पहले काफी कई कयास लगाए जा रहे थे। ऐसा इसल‌िए भी था क्योंक‌ि बतौर मुख्यमंत्री लगभग 17 वर्षों बाद भाजपा का कोई नेता अयोध्या जाने वाला था।

खबर के मुताबिक योगी के अयोध्या जाने के पीछे इस बार भी कई कयास लगाए जा रहे है। जहाँ कुछ लोगों का कहना है कि योगी राम मंदिर पर कुछ बोलेंगे, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों का यह भी कहना है कि योगी सिर्फ बतौर मुख्यमंत्री ही अयोध्या गये है, वहाँ वो राम मंदिर पर कोई बात नहीं करेंगे।

राम मंदिर पर आसार इसलिए ज्यादा है, क्योंकि योगी खुद श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन से जुडे़ रहे हैं। वह मुख्यमंत्री होने के साथ ही उस गोरक्षपीठ के महंत भी हैं, जो अयोध्या आंदोलन के सूत्रधारों में शामिल रही है। इसल‌िए उनके अयोध्या दौरे पर सबकी नजर रहती है। आपको यह भी बता दें कि सीएम योगी अयोध्या दौरे को खत्म करके आज ही फैजाबाद एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।