सीएम योगी ने क्या किया अयोध्या में?

0
CM Yogi
CM Yogi

रामजन्म भूमि हमेशा से ही विवादों की कड़ी रही है. आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या रामजन्म भूमि के दर्शन करने पहुचें है. करीब 9:30 बजे के आसपास यहां पहुंचने के बाद वह पहले हनुमानगढ़ी गए और दर्शन किए. उन्होंने यहाँ पर करीब 30 मिनट बिताए और रामलला के दर्शन भी किए. योगी आदित्यनाथ साल 1992 में हुए बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद ऐसे दूसरे मुख्यमंत्री हैं, जो रामलला के दर्शन के लिए गए है रामजन्म भूमि के वाद विवाद की वजह से यहाँ कोई सीएम जल्दी से आते नहीं. 2002 में राजनाथ सीएम भी रामलला के दर्शन के लिए गए थे. इसके बाद इतने सालों में किसी भी सीएम ने यहाँ का दौरा नहीं किया है.

योगी सरयू नदी के तट पर भी गए और वहां पूजा-अर्चना में हिस्सा लिया. यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ का दौरा इन हालात में बेहद ज़रूरी है. एक दिन पहले जब बाबरी मस्जिद को गिराने की साज़िज में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती जैसे सीनियर बीजेपी नेताओं के खिलाफ मुक़दमे में विशेष सीबीआई कोर्ट का फैसला आने से पहले सीएम योगी इन सब से मिलने पहुंचे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 9 योगी अयोध्या में बिताएंगे. इस दौरान वे महंत सुरेश दास से बातचीत करेंगे. जब मंगलवार को सीएम के अयोध्या दौरे की खबर आयी तो मंदिर में जोर शोर से तैयारियां शुरू हो गई. सीएम के लिए जगह जगह द्वार बनाये गए. सीएम योगी का यह दौरा राजनीती के लिए बहुत अहमियत रखता है. चर्चा है कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से विधानसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 2 =