CM Yogi: ट्विटर की रेस में अखिलेश और राहुल से आगे हैं सीएम योगी, एक नजर में देखिए किसके कितने फॉलोअर्स

6
CM Yogi: ट्विटर की रेस में अखिलेश और राहुल से आगे हैं सीएम योगी, एक नजर में देखिए किसके कितने फॉलोअर्स

CM Yogi: ट्विटर की रेस में अखिलेश और राहुल से आगे हैं सीएम योगी, एक नजर में देखिए किसके कितने फॉलोअर्स


अभय सिंह, लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा कर चुके हैं। उनके 6 सालों के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान किये गए कार्यों की वजह से उनकी चर्चा सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का आलम यह है कि उन्होंने ट्विटर पर राहुल गांधी और अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं को फॉलोवर्स के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया हैं। सीएम योगी के ट्विटर पर 24 मिलियन यानी 2 करोड़ 24 लाख फॉलोवर है, जबकि राहुल गांधी के 23 मिलियन तो अखिलेश यादव के 18 मिलियन फॉलोवर हैं।

सीएम योगी के कार्यों की लोग कर रहे प्रशंसा

एक जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले ही ट्विटर पर योगी आदित्यनाथ को देश का सबसे फेवरेट मुख्यमंत्री बताते हुए हैशटैग ट्रेंड हुआ था। जिसमें विदेशों में बसे भारतीयों ने भी सीएम योगी को सर्वाधिक सफल मुख्यमंत्री बताया था। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने योगी सरकार की ओर से चलाए जा रहे अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति की प्रशंसा की। इसके अलावा महिला सुरक्षा, 35 लाख करोड़ के निवेश, एक्सप्रेस वे, इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और विरासत का सम्मान जैसे कार्यों की भी सराहना की। सीएम योगी को लोग सख्त अनुशासन और नियमों के पाबंद प्रशासक के रूप में काफी पसंद करते हैं।

बुल्डोजर की कार्रवाई से सीएम योगी की अलग छाप छोड़ी

दरअसल, यूपी की कानून व्यवस्था की चर्चा इस समय पूरे देश में हो रही है। संगठित अपराध और आपराधिक गिरोहों को काबू करने में पिछले 6 साल से चल रही योगी आदित्यनाथ सरकार ने कामयाबी हासिल की है। अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई ने सीएम योगी को प्रदेश में ‘बुल्डोजर बाबा’ के रूप में स्थापित किया।

पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी बुल्डोजर बाबा का क्रेज जनता में देखने को मिला था। पिछले छह सालों का जो रिकॉर्ड सामने आया है, उसके अनुसार, 2017 से अबतक 175 दुर्दांत अपराधी एनकाउंटर में ढ़ेर हुए हैं। वहीं यूपी पुलिस ने गैंगस्टर अधिनियम के तहत 90 अरब 22 करोड़ 33 लाख की चल और अचल संपत्तियों को जब्त कर उनकी कमर तोड़ दी। इसके साथ ही माफिया और अपराधियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई 2,819 करोड़ से अधिक की संपत्ति को भी जब्त किया गया है।

किसके कितने फॉलोवर

ट्विटर पर पीएम मोदी के 87.3 मिलियन फॉलोवर हैं तो वहीं गृह मंत्री अमित शाह को 32.6 मिलियन और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 23.5 मिलियन लोग ट्विटर पर फॉलो कर रहे हैं। वहीं विपक्षी नेताओं की बात करें तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 5.3 मिलियन, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल 26.9 मिलियन, बिहार सीएम नीतीश कुमार 8.2 मिलियन, मायावती 3.1 मिलियन, तेजस्वी यादव 4.6 मिलियन, राजस्थान सीएम अशोक गहलोत 4.5 मिलियन, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी के 7.1 मिलियन और छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल 845K फॉलोवर है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News