CM शिवराज ने पीएम मोदी को बताया गांधीजी, बोस और पटेल का संगम, कमलनाथ ने दिया जवाब- अमिताभ बच्चन भी कह सकते हैं

111

CM शिवराज ने पीएम मोदी को बताया गांधीजी, बोस और पटेल का संगम, कमलनाथ ने दिया जवाब- अमिताभ बच्चन भी कह सकते हैं

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को गांधीजी, सुभाष चंद्र बोस और वल्लभभाई पटेल का ‘त्रिवेणी संगम’बताने पर बयानबाजी शुरू हो गई। शिवराज के बयान के थोड़ी देर बाद ही पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने कह दिया कि शिवराज चाहें तो प्रधानमंत्री को अमिताभ बच्चन भी कह सकते हैं।

इसकी शुरुआत मंगलवार को भोपाल में गरीब कल्याण सम्मेलन से हुई। सम्मेलन को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा कि एक महान नेता की दूसरे के साथ तुलना करना सही नहीं है। यदि फिर भी करना पड़े तो केवल गांधीजी ही नहीं, नरेंद्र मोदी में उन्हें नेताजी सुभाषचंद्र बोस और सरदार वल्लभभाई पटेल का ‘त्रिवेणी संगम’ (Shivraj Calls Modi Triveni) दिखाई देता है। उन्होंने प्रधानमंत्री को‘भारत के लिए भगवान का वरदान’भी बताया।

मुख्यमंत्री ने अपनी बात को विस्तार से बताते हुए कहा कि गांधीजी की तरह हाथ में झाडू लेकर पीएम मोदी ने लोगों को स्वच्छता से जोड़ा। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ किया। इसलिए वे सुभाशचंद्र बोस के जैसे हैं। देश की एकता के लिए अनुच्छेद 370 को रद्द करके कश्मीर को पूरी तरह से भारत के साथ जोड़ने के लिए वह सरदार पटेल की तरह दिखाई देते हैं।

शिवराज ने दावा किया कि उत्तरपूर्व में मोदी जितनी बार गए, उतना कोई प्रधानमंत्री नहीं गया। उन्होंने वहां अलगाववाद की भावना को समाप्त किया। उन्होंने मोदी को ‘भारत के लिए भगवान का वरदान’ और ‘मैन ऑफ डायनामिक आइडियाज’ भी बताया। उन्होंने कहा कि मोदी ने देश की राजनीति का एजेंडा इतना बदल दिया है कि कांग्रेस भी चुनाव के लिए एक परिवार एक टिकट का मानदंड अपनाने के लिए मजबूर है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह एक चमत्कार है जिसे केवल मोदी ही कर सकते हैं।’

राज्यसभा चुनाव में भाजपा की उम्मीदवार सुमित्रा वाल्मीकि के बारे में पूछे जाने पर शिवराज ने कहा कि उन्होंने कभी टिकट मिलने की उम्मीद नहीं की थी और ना ही टिकट मांगा था। उन्होंने कहा, ‘यह केवल भाजपा में ही संभव है कि अंतिम पंक्ति में खड़े नेता को भी उनकी सेवाओं के लिए पहचाना जाता है। भाजपा बड़े नेताओं की पार्टी नहीं है या ऐसा संगठन नहीं है जहां केवल बड़े चेहरों को टिकट दिया जाता है।’

इसके थोड़ी देर बाद पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस बयान को लेकर तंज कस दिया। श्री कमलनाथ ने कहा शिवराज कल को मोदी जी को अमिताभ बच्चन भी कह सकते हैं। कमलनाथ ने ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर भी उन्हें घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार ओबीसी आरक्षण के गलत आंकड़े पेश कर रही है। कमलनाथ ने कुछ जिलों में ओबीसी आरक्षण शून्य होने का दावा भी किया।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News