CM गहलोत को अब गृहराज्य मंत्री राजेंद्र यादव की धमकी, मांगे नहीं मानने पर मंत्री और विधायक पद छोड़ने कही बात

123
CM गहलोत को अब गृहराज्य मंत्री राजेंद्र यादव की धमकी, मांगे नहीं मानने पर मंत्री और विधायक पद छोड़ने कही बात

CM गहलोत को अब गृहराज्य मंत्री राजेंद्र यादव की धमकी, मांगे नहीं मानने पर मंत्री और विधायक पद छोड़ने कही बात

जयपुर: राजस्थान में अपनी ही सरकार को घेरने में लगे मंत्रियों की लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। अब राजस्थान के उच्च शिक्षा और गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव ने मंत्री और विधायक पद छोड़ने की चेतावनी दी है। राजेंद्र यादव का कहना है कि पिछले लंबे समय से कोटपुतली को जिला बनाने की मांग उठाई जा रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस बार यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो नमस्कार जयहिंद। कोटपुतली से विधायक राजेंद्र यादव ने मीडिया के समक्ष यह साफ कर दिया है कि यदि 1 जनवरी तक जिला बनाने की उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वो मंत्री पद ही नहीं कांग्रेस भी छोड़ देंगे।

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार सीएम गहलोत ने कोटपुतली दौरे के दौरान संकेत दिए थे कि जल्द ही सरकार जिला बनाने पर निर्णय लेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर आगामी दिनों में सियासत तेज होगी। लगातार सीएम गहलोत के खिलाफ मंत्री विधायकों की नाराजगी से यह भी साबित हो गया है कि उनके कार्यकाल में शेष बचे डेढ़ साल बेहद चुनौतीपूर्ण रहेंगे।

कोटपुतली को बनाया जा सकता है जिला
आमतौर पर शांत स्वभाव के माने जाने वाले राजेंद्र यादव का अचानक मुखर होने ने राजस्थान की राजनीति फिर से बढ़ती जा रही है। बताया जा रहा है कि नए जिलों के गठन को लेकर अब तक गठित आयोग और समितियों ने भी जयपुर-दिल्ली मार्ग पर कोटपुतली को नया जिला बनाने की अभिशंषा की है। राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि आने वाले बजट में गहलोत सरकार नए जिलों की घोषणा करेगी। लेकिन फिर भी राजेंद्र यादव का ऐसे तल्ख अंदाज से राजस्थान के कई राजनेता हैरान है। राजेंद्र यादव गहलोत कैंप के खास नेताओं में अपनी पहचान रखते हैं।

ओबीसी आरक्षण भी बना हुआ अशोक गहलोत के लिए चुनौती
राजेंद्र यादव की कोटपुतली को जिला बनाने के मांग के बीच इन दिनों सीएम अशोक गहलोत ओबीसी के मुद्दे पर भी बड़ी चुनौती झेल रहे हैं। इस मुद्दे पर बड़ा अपडेट यह है कि इस मुद्दे पर छिड़ी बहस के बीच पूर्व सैनिकों ने जयपुर में प्रदर्शन किया और सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेन्द्र गुढा से मिले। गुढ़ा ने उन्हें आरक्षण व्यवस्था में छेड़छाड़ नहीं होने देने का भरोसा दिलाया। गुढ़ा ने कहा कि ओबीसी आरक्षण नियमों में अब किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं होने देंगे। अगर छेड़छाड़ या नियम परिवर्तन की बात की गई तो सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। इस बयान से यह साफ हो गया है कि राज्य मंत्री राजेन्द्र गुढा अब हरीश चौधरी की मुहीम के खिलाफ उतर चुके हैं।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News