क्या आप पहनेगे ZARA की 5000 रूपये वाली लुंगी?

0

पहले के ज़माने में मॉडर्न होने का मतलब होता था कुछ नया करना, किसी नयी सोच को तवज्जोह देना. लेकिन बदलते वक़्त में मॉडर्न होने की परिभाषा बदल गयी है. आज की तारीख में पुरानी चीज़ों को नए ढंग से इस्तेमाल किये जाने को मॉडर्न होना कहा जाता है. इस बात को सही साबित करते हुए कपड़ों की मशहूर फैशन ब्रांड कंपनी ZARA एक स्कर्ट लायी है. इस स्कर्ट की खासियत ये है कि इसे देखकर आप बरबस ही बोल उठेंगे, अरे ये तो लुंगी है.

कारनामों की लिस्ट लंबी है

मज़े की बात ये है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब देसी चीजों को विदेशी रंग देकर बेचा गया हो. पहले ट्विटर पर खटिया को ‘इंडियन डेबेड’ कहकर बेचा गया और चाय को ‘चाय टी लैटे’ बना दिया गया. इतना ही नही ऑनलाइन शौपिंग वेबसाइट अमेज़न पर उपलों को भी ‘काऊ डंग केक’ नाम देकर 300 प्रति उपला की दर से बेचा गया. लेकिन इस बार जो हुआ है वो इन सब से भी कहीं बढ़कर है. ज़ारा की जो स्‍कर्ट मार्किट में आई है वो हू-ब-हू भारत की पारंपरिक लुंगी की तरह दिखती है.

ये है मॉडर्न लुंगी की खासियत  

बता दें कि भारत में लुंगी पुरुषों का एक पारंपरिक परिधान है. भारत, बांग्‍लादेश पाकिस्‍तान और दक्ष‍िण पूर्वी एशिया के ज़्यादातर हिस्सों में पुरुष लुंगी को कमर के नीचे बांधते हैं. लुंगी उन जगहों पर खासी लोकप्रिय है जहां काफी गर्मी पड़ती है और पैंट पहनना मुश्किल हो जाता है.

हालांकि ज़ारा ने अपनी इस लुंगीनुमा स्‍कर्ट के बारे में कुछ ख़ास लिखा है. उनका कहना है कि ‘यह एक फ्लोइंग स्‍कर्ट है, जिसे फ्रंट से ड्रेप किया गया है. इसमें स्‍लिट और जिप भी है.’ ज़ारा की इस स्‍कर्ट की कीमत 89.90 अमेरिकी डॉलर यानी कि लगभग 5 हज़ार 700 रुपये है. वैसे आम तौर पर एक लुंगी किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर 300 रुपये में मिल जाती है, और अगर आप ओपन मार्किट से कह्रिदेनेग तो ये और भी सस्ती मिल सकती है.

अगर आप ये स्कर्ट उर्फ़ लुंगी लेने की सोच रहे हैं तो बता दें कि ज़ारा की स्‍कर्ट सिर्फ भूरे रंग में मौजूद है, जबकि पारंपरिक लुंगी ढेर सारे रंगों और अलग-अलग डिज़ाइन में मिलती है. हमारी माने तो आप बाज़ार से लुंगी खरीद कर अपने दर्ज़ी से ऑल्टर करवा लीजीये. इस सब का खर्चा 500 से कम बैठेगा लेकिन आप 5000 वाले फैशन का लुत्फ़ उठा लेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 − two =