जब शादी का जश्न बन गया दंगल, पड़ने लगे लात घूसे। देखें वीडियो-

0
Clash in Baraat
Clash in Baraat

शादी में जहाँ जश्न का माहौल रहता हैं वहीं इसमें हमेशा झगड़ा होने की सम्भावना बनी रहती है। ऐसा कई बार देखा गया है कि लड़की वालों ने बारातियो की बात पर गुस्सा होकर उन्हें पीट दिया। या बारात ही लौटा दी। गाँव में अब भी ऐसे विवाद सामने आते रहते हैं। कभी ऐसा हो कि दूल्हे और दुल्हन के घरवालें आपस में ही लड़ने लग जाए तो वह बारात एक तरह से दंगल बन जाएगी। और ऐसा हुआ है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

यह मामला तेलंगाना के सूर्यापेट जिले का है। यहाँ पर शादी के जश्न में एक वक़्त ऐसा भी आया जब दूल्हा-दुल्हन के परिवार के बीच जमकर हाथापाई हुई। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर लात और घूंसे चले। मेहमानों ने एक-दूसरे पर कुर्सियां भी फेंकी। इस दौरान तीन लोग घायल हुए जिन्हें नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाना पड़ा। झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह शादी 29 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। बारात के स्वागत से नाराज होकर दोनों पक्ष में जमकर बहसबाजी हुई। ये बहसबाजी इतनी बढ़ गई कि मामला हाथापाई तक पहुंच गया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि शादी समारोह में शामिल महिलाओं और पुरुष सभी एक दूसरे पर हमलावर हैं। इस दौरान कुर्सियों को एक-दूसरे पर फेंका जा रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग इस तरह से लड़ रहें है कि जैसे दंगल हो रहा हो। कोडाद ग्रामीण पुलिस स्टेशन के सर्किल इंस्पेक्टर शिवा राम रेड्डी ने बताया कि ’29 अक्टूबर को सूर्यापेट जिले के कोडाद मंडल से अजय और आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले की इंद्रजा की शादी में जमकर हंगामा हुआ।

यह भी पढ़ें: घर के दरवाजें पर लगाए घोड़े की नाल, फिर देखें चमत्कार

इस दौरान समारोह में दोनों पक्षों (दूल्हा-दुल्हन) के बीच जमकर बहस हुई। यह बहस बारातियों के स्वागत को लेकर हुई। दुल्हे की तरफ से आए मेहमानों में स्वागत को लेकर नाराजगी थी। इस दौरान जब दुल्हन पक्ष से इसपर बहसबाजी हुई तो मामला हाथापाई में तब्दील हो गया।’

हालांकि दूल्हे और दुल्हन के घरवालों के बीच सुलह हो गयी। दो तीन लोगों को चोटे भी आयी हैं। किसी ने पुलिस में शिकायत नहीं दर्ज कराई है।