Churu के युवक का किन्नरों ने कराया Sex Change, 20 गांवों की कमाई के लालच में बना ‘खुशी’, अब धर्म संकट में पड़ा

118
Churu के युवक का किन्नरों ने कराया Sex Change, 20 गांवों की कमाई के लालच में  बना ‘खुशी’, अब धर्म संकट में पड़ा

Churu के युवक का किन्नरों ने कराया Sex Change, 20 गांवों की कमाई के लालच में बना ‘खुशी’, अब धर्म संकट में पड़ा


Forced conversion : राजस्थान के अजमेर में एक शख्स ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। उसका आरोप है कि उसपर हिंदू से मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है। युवक की पहचान अब किन्नर खुशी के रूप में हैं। उसका आरोप है कि लालच देकर उसकी सेक्स चेंज सर्जरी कराई गई थी।

 

हाइलाइट्स

  • लालच देकर युवक का सेक्स चेंज कराया
  • दो सर्जरी के बाद युवक को पुरुष से किन्नर बनाया
  • ब्रेस्ट इम्प्लांट और जननांगों को बदलवा दिया गया
  • अब किन्नर बनने के बाद गौ सेवा पर पाबंदी लगाई
  • इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाया तो पुलिस से मांगी मदद
अजमेर: राजस्थान में एक युवक के साथ जो हुआ उसके बारे में सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। उसे लालच दिया गया। लालच भी इतना कि वो किन्नर बनने तक तैयार हो गया। किन्नरों की एक मंडली उसे दिल्ली लेकर पहुंची। वहां पहले सेक्स चेंज की सर्जरी (sex change operation) करवाई गई। पुरुष जनानंगों को रिमूव कराया। युवक से युवती बनाने के लिए ब्रेस्ट इम्प्लांट कराए गए। और एक और सर्जरी से दाढ़ी-मूंछ भी परमानेंट हटवा दी गई। युवक को इसके बाद किन्नर ‘खुशी’ (transgender khushi) के रूप में पहचान दी गई। इस पहचान के बाद युवक को 20 गांव बतौर कमाई के लिए दिए गए। लेकिन इसके बाद जो हुआ, उसने किन्नर खुशी को धर्म संकट में डाल दिया। गुरुवार को जब खुशी अजमेर आईजी के पास गुहार लेकर पहुंचीं तो खुलासा है।

धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा

अजमेर रेंज के नागौर जिले में रहने वाला कथित किन्नर आईजी के सामने पेश हुआ। उसने बताया पहले लालच देकर सेक्स चेंज सर्जरी कराई गई। उसे किन्नर बनाया गया और अब धर्म परिवर्तन ( convert to islam) का दबाव बनाया जा रहा है। खुशी ने प्रताड़ित करने की रिपोर्ट दी है। आईजी ने इस मामला जांच करवाकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
navbharat times -Ajmer में लड़की के साथ संदिग्ध हालत में दिखा SP का बेटा, थानेदार ने टोका तो बोला- तेरे जैसे बहुत CI देखें हैं

डांसर था युवक, इसी से गुजरा चलता था, फिर…

नागौर के कुचामन सिटी में रहने वाले किन्नर खुशी ने बताया कि वह चूरू जिले का रहने वाला था। वह शादी समारोह में डांस की प्रस्तुतियां देकर अपना और माता पिता का गुजर बसर करता था। उसे कुचामन सिटी की किन्नर मनीषा बाई और काजू कंवर बाई ने लालच दिया। उन्होंने अपने जाल में फंसाकर उसे भी किन्नर बना दिया।
navbharat times -RSS का ‘घर वापसी’ पर बड़ा बयान, दत्तात्रेय होस्बोले बोले ‘गौ मांस’ खाने वाले भी Hindu धर्म में लौट सकते हैं

गौ सेवा पर पाबंदी लगाई, मारपीट कर निकाला

खुशी ने बताया कि किन्नरों की ये मंडली उसे दिल्ली लेकर गई। वहां उसकी सर्जरी (changing from female to male surgery) करवाई और किन्नर बना दिया। इसके बाद उसके नाम 20 गांव भी किए गए। वह उनकी टोली के साथ ही रहता और गौ सेवा भी करता। लेकिन गौ सेवा से मनीषा बाई और काजू कंवर ने उसे गौसेवा छोड़कर मुस्लिम धर्म का पालन करने का दबाव बनाया। जब वह नहीं माना तो उसे मारपीट कर निकाल दिया।
navbharat times -मोदी सरकार के Budget 2023 में राजस्थान के हाथ खाली, Ashok Gehlot ने कहा 25 सांसद जिताकर दिए, फिर भी…

कई बार हमले, पुलिस ने भी नहीं सुनी गुहार, अब आईजी के पास

खुशी ने बताया कि वह कुचामन सिटी की बाल कृष्ण गोपाल गौशाला सेवा समिति में बतौर उपाध्यक्ष सेवा करता है। इससे कुचामन के किन्नर खासे नाराज हो गए। उन्होंने उसके साथ मारपीट तक की। और कई बार उसकी गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त किया। साथ ही बंदूक से भी धमकाया। किन्नरों ने गौ सेवा नहीं करने का दबाव बनाया। पीड़ित खुशी ने कहा कि इस संबंध में पुलिस को भी शिकायत दी गई लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। जब थाने में सुनवाई नहीं हुई तो आईजी से सुरक्षा की गुहार लगाई है। आईजी रूपिंदर सिंह की ओर से इस मामले में खुशी को जांच और सुरक्षा का आश्वासन दिया गया है।
रिपोर्ट- नवीन वैष्णव

बीसलपुर बांध की बढेगी जलभराव क्षमता, जानिए कैसे निकाली जाएगी व्यर्थ मिट्टी और बजरी

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News