फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यूँ पड़े हो, कम से कम रेप करके रोज़ी-रोटी तो देते हैं- कोरियोग्राफर सरोज खान

0

दक्षिण भारत की एक स्ट्रगलर एक्ट्रेस श्री रेड्डी के बयान की वजह से भारत की फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर काफी बहस हो रही है। बॉलीवुड अभिनेत्रियों से लेकर साउथ की एक्ट्रेसेस फिल्म जगत में होने वाले कास्टिंग काउच के खिलाफ अपनी आवाज़ बुलंद कर रही हैं। हर किसी का यही कहना है कि ये गलत है और इसे रोका जाना चाहिए। लेकिन इसी बीच बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कास्टिंग काउच को लेकर एक विवादित बयान दिया है। सरोज खान का कहना है कि यह कोई नई बात नहीं है। यह तो बाबा आदम के जमाने से होता आ रहा है। फिल्म जगत में रेप के बाद रोज़ी-रोटी तो मिलती है, छोड़ तो नहीं देते हैं।

हालिया दिए एक साक्षात्कार में सरोज खान ने कहा, ”हर लड़की को ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। गवर्नमेंट करती है, गवर्नमेंट के लोग करते हैं। तुम लोग फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हुए हो? फिल्म जगत रोटी तो देती है, रेप करके छोड़ तो नहीं देती है। यह लड़की के ऊपर निर्भर करता है कि वह क्या करना चाहती है। अगर तुम्‍हारे पास कला है तो अपने आपको इंडस्‍ट्री में बेचने की क्‍या जरूरत है। यदि वह चाहती है तो किसी के हाथ में न आए तो नहीं आएगी। फिल्म जगत के बारे में कुछ मत कहो, वह हमारा माई-बाप है।”

टीवी और फिल्म अभिनेत्री श्रुति सेठ ने सरोज खान के बयान की भाषा का विरोध किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘उनका (सरोज) इरादा सही है, लेकिन उन्होंने गलत शब्दों का इस्तेमाल किया।

दूसरी तरफ सरोज खान की टिप्पणी पर सोशल मीडिया पर खासी नाराजगी ज़ाहिर की जा रही है। कुछ लोगों ने सरोज खान के बयान को अपमानजनक बताया है। एक यूज़र ने लिखा, ‘जहां से हम सीखते हैं, देखो वहां के लोग क्या सोचते हैं।’ वहीं, सरोज खान के एक फैन ने लिखा, ‘मैं आपका फैन हूं, आपके लिए मेरे दिल में सम्मान है, लेकिन यह बयान शर्मनाक है।

वहीं जब मीडिया ने सरोज खान से इस बयान पर हो रहे बवाल के लिए प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा “मुझे खेद है। मैं माफी मांगती हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × five =