चित्रकूट में बीजेपी की करारी हार, क्या गुजरात चुनाव में पड़ेगा असर?

चित्रकूट में बीजेपी की करारी हार, क्या गुजरात चुनाव में पड़ेगा असर?
चित्रकूट में बीजेपी की करारी हार, क्या गुजरात चुनाव में पड़ेगा असर?

चित्रकूट में बीजेपी की करारी हार का असर क्या गुजरात चुनाव में देखने को मिलेगा? जी हां, चित्रकूट के विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी का सफाया कर दिया है। आइये खबर पर एक नजर डालते है…..

गुजरात चुनाव नजदीक है, ऐसे में बीजेपी का चित्रकूट हार जाना कहीं न कहीं गुजरात पर भी असर देखने को मिलेगा। जहां एक तरफ गुजरात में बीजेपी जीत का दावा करती हुई नजर आ ही है, तो ऐसे में चित्रकूट के नतीजे बीजेपी को कहीं कहीं न टेंशन में डाल सकती है।

चित्रकूट हारने पर विपक्ष बीजेपी पर हमला बोलती नजर आ रही है। बता दें कि चित्रकूट उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है, तो क्या यहां ये कहा जा सकता है कि कांग्रेस के इस जीत का फायदा उसे गुजरात में भी मिल सकता है?

कुछ ऐसे है चित्रकूट के नतीजें….

आपको बता दें कि चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्‍मीदवार ने बीजेपी उम्‍मीदवार पर 14,100  वोट से जीत दर्ज की है। 13वें राउंड तक नीलांशु चतुर्वेदी बीजेपी के शंकर दयाल से 17,143 वोटों से आगे चल रहे थे। 14वें राउंड में बीजेपी ने थोड़ी बढ़त ली और जीत के अंतर को 16,608 वोट कर लिया।

गुजरात चुनाव में किसको मिलेगा फायदा….

चित्रकूट की जीत से जहां कांग्रेस फूली हुई नहीं समा रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी टेंशन में आ गई है। आखिर बीजेपी समझ नहीं पा रही है कि उसे जनता ने क्यों ठुकराय, बीजेपी की टेंशन इसीलिए भी बढ़ चुकी है, क्योंकि गुजरात में चुनाव है। बीजेपी को डर सताने लगा है कि कहीं गुजरात उसके हाथ से न फिसल जाए।

ये भी पढ़े..

चित्रकूट में बीजेपी की हार पर अखिलेश ने ली चुटकी!

बहरहाल, चित्रकूट के नतीजों से गुजरात में किसको मिलेगा फायदा ये तो खैर गुजरात चुनाव के नतीजें आने पर ही साफ होगा।