मोदी सरकार के मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने अपने पद से दिया इस्तीफा

188

नई दिल्ली: भाजपा पार्टी के मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली को इस्तीफा भेजा है. जिसे स्वीकार भी कर लिया गया है. इस्तीफा देने के बाद अब वह अमेरिका जाने वाले है.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में दी जानकारी

इस बात की जानकारी वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में दी है, जहां उन्होंने लिखा कि अरविंद सुब्रमण्यन अमेरिका जा रहे हैं. वह यहां से अक्टूबर में वापस लौटेंगे. उन्होंने आगे लिखा कि कुछ दिन पहले मुझे आर्थिक सलाहकार विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये मिले. उन्होंने कहा कि वह अपनी परिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए वापिस अमेरिका जाना चाहते है. इनकी इस्तीफा देने का कारण निजी है जो काफी महत्वपूर्ण है. उन्होंने मेरे पास कोई और विकल्प नहीं छोड़ जिसके तहत मुझे उनका इस्तीफा स्वीकार ही करना पड़ा.

cheif economic advisor arvind subhramanian resigns 2 news4social -

यह भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत स्थिर, एम्स ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि अरविंद सुब्रमण्यन ने इस पद को 16 अक्टूबर 2014 को संभाला था. उनका कार्यकाल खत्म होने के बवजूद भी में चाहता था कि वह आगे भी इस पद पर बने रहें. उन्होंने अपने ब्लॉग में अरविंद की खूब तारीफे करते हुए कहा कि वित्त मंत्रालय, पीएमओ और सरकार के अन्य विभागों के साथ उनका संवाद काफी अहम था. यह चीज हमें औपचारिक होने के साथ ही अनौपचारिक स्तर पर भी होता था. जेटली ने उनका धन्यवाद भी दिया और लिखा कि मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में उन्होंने ने काफी अच्छा काम किया और यह उनके सबसे बड़े पुरस्कार की तरह है.

cheif economic advisor arvind subhramanian resigns 1 news4social -

उन्होंने इस पद को अक्टूबर, 2014 में मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार के रूप में संभाला था. उन्होंने रघुराम राजन की जगह ली थी. इसी दौरान रघुराम राजन आरबीआई गवर्नर बने थे.