पी चिदंबरम ने पीएम मोदी की तारीफ़ कर सबको चौंकाया

0
https://news4social.com/?p=55055

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने विरोधियों के तंज झेलते रहते हैं, लेकिन इस बार उनके एक विरोधी ने उनकी तारीफ की है। तारीफ करने वाला कोई और नहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम हैं।

Loading...

चितंबरम ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए भाषण पर तारीफ़ की है। उन्होंने मोदी के भाषण की तीन बातों को ज्यादा वरीयता दी। उन्होंने मोदी के जनसंख्या नियंत्रण पर उनके दृष्टिकोण, प्लास्टिक के उपयोग को खत्म करने और धन सृजनकर्ताओं का सम्मान करने वाली बात की प्रशंसा की। चिदंबरम का बयान भारतीय राजनीति की दुनिया में एक विनम्र इशारा है।

उन्होंने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, “स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री द्वारा की गई तीन घोषणाओं का स्वागत करना चाहिए। छोटा परिवार एक देशभक्त कर्तव्य है, धन सृजनकर्ताओं का सम्मान करें और प्लास्टिक का उपयोग न करें।”

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा, “आबादी और प्लास्टिक के उन्मूलन के लिए सैकड़ों समर्पित स्वैच्छिक संगठन हैं जो स्थानीय स्तरों पर आंदोलनों का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। “

लाल किले की प्राचीर से अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के दौरान मोदी के एक दिन बाद उनकी टिप्पणी आई, उन्होंने कहा कि जनसंख्या विस्फोट हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए कई समस्याएं पैदा करेगा। चितम्बरम ने ट्वीट के जरिये पीएम मोदी की तारीफ की है।

मोदी ने अपने भाषण में जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए कहा था कि जनता का एक सतर्क तबका है, जो एक बच्चे को दुनिया में लाने से पहले सोचता है, कि क्या वे बच्चे के साथ न्याय कर सकते हैं, एक छोटा परिवार बनाके लोग अपनी देशभक्ति व्यक्त कर सकते हैं।”

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता दिग्विजय ने कहा- आजादी से पहले RSS अंग्रेजों का साथ दे रहा था, उसने महात्मा गांधी…

धन सृजन करने वालों के बारे में बात करते हुए, मोदी ने कहा कि धन सृजन एक महान राष्ट्रीय सेवा है।

प्लास्टिक के उन्मूलन के बारे में मोदी ने कहा कि प्लास्टिक पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा है।