Chhindwara: शिक्षक को बदमाशों ने 12 घंटे तक बना कर रखा बंधक, पत्नी की सतर्कता से बची जान

79
Chhindwara: शिक्षक को बदमाशों ने 12 घंटे तक बना कर रखा बंधक, पत्नी की सतर्कता से बची जान

Chhindwara: शिक्षक को बदमाशों ने 12 घंटे तक बना कर रखा बंधक, पत्नी की सतर्कता से बची जान


एमपी के छिंदवाड़ा में एक शिक्षक के साथ फिल्मी स्टाइल में लूट और मारपीट की घटना हुई। आरोपियों ने शिक्षक को पैसे लेने अपने घर बुलाया और उसे 12 घंटे तक बंधक बना लिया। मारपीट कर उन्होंने शिक्षक के खाते से 20 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। शिक्षक की पत्नी ने सतर्कता नहीं दिखाई होती तो उनकी जान भी जा सकती थी।

 

हाइलाइट्स

  • छिंदवाड़ा में शिक्षक के साथ फिल्मी स्टाइल में लूट और मारपीट
  • आरोपियों ने शिक्षक को 12 घंटे तक बंधक बनाकर रखा, की मारपीट
  • शिक्षक से जबरदस्ती ले लिए 20 हजार रुपये
  • शिक्षक की पत्नी ने थाने पहुंचकर की शिकायत, तब बची जान
छिंदवाड़ाः मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा के आनंदम टाउनशिप में 3 बदमाशों ने एक शिक्षक को लगभग 12 घंटे तक बंधक बनाकर मारपीट की और डरा धमकाकर उनके खाते से नकदी ट्रांसफर करा लिए। गनीमत यह रही कि समय रहते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी शिक्षक के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। पुलिस को इसकी भनक लग गई और उसने घेराबंदी कर आरोपियों को दबोच लिया। शिक्षक की जान बचाने में उनकी पत्नी की अहम भूमिका रही जिन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

टीआई राकेश भारती ने बताया कि त्रिलोकी नगर निवासी शिक्षक 46 वर्षीय नंदकुमार डेहरिया के मकान में लगभग सालभर पूर्व किराए से संतोष सोनी रहता था। मकान खाली करते वक्त संतोष पर किराए की राशि बाकी थी। शुक्रवार को संतोष ने बाकी किराया देने का झांसा देकर नंदकुमार को आनंदम टाउनशिप स्थित अपने किराए के मकान में बुलाया।

दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

यहां पहुंचे नंदकुमार से संतोष और उसके दो साथियों ने मारपीट की। मारपीट के बाद उसके हाथ-पैर रस्सी से बांधकर बंधक बना लिया। इस दौरान आरोपियों ने नंदकुमार को डरा धमकाकर उसके खाते से बीस हजार रुपये किसी अन्य खाते में ट्रांसफर करा लिए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शिक्षक को आरोपियों के चुंगल से छुड़ाया और दो बदमाशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी फरार हो गया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 294, 323, 347, 386, 506, 34, एससीएसटी एक्ट की धारा 3 ( 1 ) द, 3 ( 1 ) ध, 3 (2) (वीए) के तहत मामला दर्ज किया है।

शिक्षक ने पत्नी को किया मैसेज

पुलिस के मुताबिक नंदकुमार शुक्रवार सुबह लगभग 10 से 11 बजे के बीच आनंदम टाउनशिप पहुंचे थे। संतोष और उसके साथियों ने नंदकुमार के साथ मारपीट कर उसे बंधक बना लिया। इस दौरान आरोपियों ने उनका फोन छीनकर अलग रख दिया था। देर शाम संतोष अपने साथी के साथ जब कमरे से बाहर निकला, तो मौका पाकर नंदकुमार ने अपने मोबाइल से जैसे-तैसे पत्नी के नम्बर पर पुलिस और जल्दी थाने जाओ का मैसेज किया। आरोपियों के डर से कुछ देर बाद यह मैसेज डिलीट भी कर दिया था।

थाने पहुंची पत्नी

पति के मैसेज देखकर घबराई पत्नी कुंडीपुरा थाने पहुंची। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर मोबाइल की लोकेशन निकाली और आनंदम टाउनशिप पहुंची। रात लगभग दस बजे पुलिस जब मकान में पहुंची तो शिक्षक को रस्सी से बंधा देख हैरान रह गई। पुलिस ने मौके से संतोष सोनी, सुक्लूढाना निवासी निहाल पिता राजेश बरमैया को गिरफ्तार किया। वहीं घटनास्थल से निहाल का भाई लक्की उर्फ प्रवीण भागने में कामयाब हो गया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News