Chhatarpur News: न कोई टेस्टिंग, न अस्पताल गई बुजुर्ग महिला, फिर भी बता दिया कोरोना पॉजिटिव, घर पर लगा दिए कंटेनमेंट जोन के पोस्टर

93


Chhatarpur News: न कोई टेस्टिंग, न अस्पताल गई बुजुर्ग महिला, फिर भी बता दिया कोरोना पॉजिटिव, घर पर लगा दिए कंटेनमेंट जोन के पोस्टर

छतरपुर
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। स्वास्थ्य कर्मियों ने गौरिहार में रहने वाली 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला को कोरोना पॉजिटिव बता कर उसके घर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। वहीं महिला का दावा है कि वह पिछले पांच महीनों से न तो अस्पताल गई है और न ही कोरोना का टेस्ट कराया है।

बुजुर्ग महिला के घर के बाहर और आसपास कंटेनमेंट एरिया का पोस्टर लगा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के रेकॉर्ड के मुताबिक महिला 5 जनवरी को गौरिहार स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी और उनका कोविड टेस्ट किया गया था। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उनके घर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया।

बुजुर्ग महिला गौरिहार में एक कच्चे मकान में रहती हैं। उन्होंने बताया कि जब वह सो कर उठी तो देखा कि लोगों ने उनसे बात करना बंद कर दिया। कोई उनके पास नहीं आ रहा था। आसपास कुछ पोस्टर लगे हुए थे। लोगों से पूछने पर पता चला कि उन्हें कोरोनावायरस का संक्रमण हो गया है। महिला का कहना है कि वह पिछले पांच महीनों से ना तो बीमार हुई हैं और ना ही अस्पताल गई हैं। पांच महीने पहले आंखों के चश्मे के लिए अस्पताल गई थीं।

गौरिहार ब्लॉक के मेडिकल ऑफिसर डॉ एस प्रजापति ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी मिली है। उन्होंने स्टाफ को फटकार लगाई है और मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस तरह की लापरवाही किसने की है, इसका पता लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग भले ही जांच की बात कर रहा हो, लेकिन सवाल उठ रहे हैं कि बुजुर्ग का टेस्ट किए बिना उसे पॉजिटिव कैसे बता दिया गया।



Source link