Chhatarpur: दलित युवक का आरोप, दबंग के सामने कुर्सी पर बैठा तो मारकर तोड़ दिए हाथ-पैर, केस दर्ज

54
Chhatarpur: दलित युवक का आरोप, दबंग के सामने कुर्सी पर बैठा तो मारकर तोड़ दिए हाथ-पैर, केस दर्ज


Chhatarpur: दलित युवक का आरोप, दबंग के सामने कुर्सी पर बैठा तो मारकर तोड़ दिए हाथ-पैर, केस दर्ज

छतरपुर: बुंदेलखंड के छतरपुर (chhatarpur dalit row) जिले में एक दलित युवक के साथ कुर्सी पर बैठने को लेकर मारपीट की गई। मारपीट में युवक के हाथों और पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार छतरपुर जिले के मातगुवां थाना क्षेत्र के चौका गांव का यह मामला है। चौका के 35 वर्षीय हल्लू अहिरवार 23 तारीख को अपने किसी काम को लेकर ग्राम पंचायत में गया हुआ था। वहां सरपंच और आरोपी रोहित परिहार के अलावा गांव के अन्य लोग भी मौजूद थे।

पंचायत भवन में कुछ कुर्सियां खाली पड़ी हुई थीं, जिनमें से एक कुर्सी में जाकर पीड़ित बैठ गया। पीड़ित कहा कहना है कि वहां मौजूद आरोपी रोहित ने मेरी पिटाई कर दी। उसका कहा था कि मैं उसके सामने कुर्सी पर कैसे बैठ गया। घटना स्थल पर गांव के सरपंच मौजूद थे, जिन्होंने मामले में एफआईआर कराने की बात कही। इसके बाद मुझे लगा कि आरोपी आगे से कोई ऐसी हरकत नहीं करेगा। इसके बाद पुलिस से हमने कोई मदद नहीं मांगी।

पीड़ित ने कहा कि दूसरे दिन यानी 25 तारीख को मैं गांव की आंगनबाड़ी में जा रहा था, तभी रोहित परिहार और उसके अन्य साथी आए। उनलोगों ने यह कहते हुए पिटाई शुरू कर दी कि तू मेरे सामने कुर्सी पर कैसे बैठा था, तेरी हिम्मत कैसे हुई। पीड़ित हल्लू ने कहा कि उसके सिर पर कुल्हाड़ी और हाथ-पैर पर डंडे से मारे गए। परिजन और गांव के लोग उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में इलाज के लिए लेकर आए।

पत्नी बोली कुर्सी पर बैठने की इतनी बड़ी सजा

फरियादी की पत्नी गीता अहिरवार ने कहा कि उसे इस बात की हैरानी है कि कुर्सी पर बैठने की इतनी बड़ी सजा कोई कैसे दे सकता है। पीड़ित की पत्नी ने कहा कि परिवार में उसके पति ही कमाते थे, जबसे पति के साथ मारपीट हुई है, पूरा परिवार परेशान है। मेरे दोनों छोटे बच्चे भी यही जिला अस्पताल में हैं।

सरपंच को भी मिली धमकी

चौका गांव के सरपंच कृष्ण गोपाल अहिरवार को भी आरोपी ने धमकी दी है। गांव के सरपंच कृष्ण गोपाल अहिरवार का कहना है कि रोहित नाम के युवक ने हल्लू के साथ कुर्सी पर बैठने को लेकर मारपीट की। हम लोगों ने मामला पुलिस तक पहुंचा या तो वह मुझे भी जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद सरपंच ने भी आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पुलिस ने दर्ज किया केस
मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपी फरार बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में आरोपी पर मामला दर्ज किया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एसपी सचिन शर्मा ने एक टीम का गठन किया है और उसे पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है।

इसे भी पढ़ें
प्राइवेट पार्ट पर गर्म चाकू से वार… इंदौर में पति की हैवानियत सुन रौंगटे खड़े हो जाएंगे



Source link