Chhapra Nagar Nigam की मेयर राखी गुप्ता की कुर्सी खतरे में, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला?

11
Chhapra Nagar Nigam की मेयर राखी गुप्ता की कुर्सी खतरे में, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला?

Chhapra Nagar Nigam की मेयर राखी गुप्ता की कुर्सी खतरे में, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला?


छपरा नगर निगम की मेयर राखी गुप्ता अब दो से ज्यादा बच्चों के फेर में फंस गई हैं। इसके चलते उनकी कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा है। पूर्व मेयर की शिकायत पर चुनाव आयोग ने राखी गुप्ता को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। राखी गुप्ता को चुनाव आयोग के सामने 17 मार्च तक जवाब देने का निर्देश दिया है।

 

छपरा की मेयर राखी गुप्ता को चुनाव आयोग का नोटिस

हाइलाइट्स

  • दो से ज्यादा बच्चों के फेर में फंसी छपरा नगर निगम की मेयर राखी गुप्ता
  • नोटिस के बाद राखी गुप्ता की कुर्सी पर मंडराने लगा खतरा
  • पूर्व मेयर सुनीता देवी ने की है चुनाव आयोग ने राखी गुप्ता की शिकायत
छपरा: छपरा की मेयर राखी गुप्ता की कुर्सी अब कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है। राखी गुप्ता पर दो से अधिक बच्चे होने का आरोप चुनाव के समय से ही लगता आ रहा है। अब पूर्व मेयर सुनीता देवी की ओर से पर्याप्त साक्ष्यों के साथ चुनाव आयोग में राखी गुप्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके बाद चुनाव आयोग ने राखी गुप्ता को नोटिस जारी कर दिया है। राखी गुप्ता को 17 मार्च तक जवाब देने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद छपरा नगर निगम की राजनीति गर्म हो गई है। ऐसे में अगर पूर्व मेयर सुनीता देवी और अन्य लोगों की ओर से लगाए गए आरोप सही साबित होते हैं तो राखी गुप्ता की कुर्सी तो जाएगी ही, साथ ही साथ वे कानूनी कार्रवाई के दायरे में आ जाएंगी।

17 मार्च है सुनवाई की डेट

रानी गुप्ता के साथ ही चुनाव कार्य से जुड़े अधिकारी और कर्मी भी कार्रवाई के दायरे में आ जाएंगे। राज्य निर्वाचन आयोग के विशेष कार्य पदाधिकारी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि सुनीता देवी पति शत्रुघ्न राय नगरपालिका चौक छपरा की ओर से लगाए गए आरोप की सुनवाई 17 मार्च को 3 बजे निर्धारित की गई है। उक्त तिथि को आकर राखी गुप्ता जो कि वर्तमान मेयर हैं, अपना पक्ष रखें और हर बिंदु पर जवाब दें।

आरोपों की जांच के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी को आदेश

विशेष कार्य पदाधिकारी ने इस बीच जिला निर्वाचन पदाधिकारी नगर पालिका को आदेश देते हुए कहा है कि सुनीता देवी की ओर से लगाए गए सभी आरोपों की जांच करें। जांच के बाद अपना मंतव्य देते हुए 14 फरवरी तक रिपोर्ट कार्यालय को उपलब्ध कराएं। ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। साथ ही जो भी नोटिस है, उसकी तमिला भी करा दी जाए। इस बारे में राखी गुप्ता से संपर्क करने की कोशिश की गई। लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं बोला। उन्होंने सिर्फ इतनी ही कहा कि वे इसका जवाब चुनाव आयोग में देंगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News