Chhapra Mob Lynching: मुबारकपुर कांड के आरोपियों पर शिकंजा, दरवाजा-खिड़की उखाड़ ले गई पुलिस

22
Chhapra Mob Lynching: मुबारकपुर कांड के आरोपियों पर शिकंजा, दरवाजा-खिड़की उखाड़ ले गई पुलिस

Chhapra Mob Lynching: मुबारकपुर कांड के आरोपियों पर शिकंजा, दरवाजा-खिड़की उखाड़ ले गई पुलिस


छपरा: बिहार के सारण जिला के मांझी थाना क्षेत्र में मुबारकपुर कांड को लेकर सिधरिया टोला में दोबारा कुर्की जब्ती अभियान चलाया गया। दूसरे दिन भी चलाये गए अभियान का नेतृत्व खुद एसपी गौरव मंगला कर रहे थे। मौके पर सदर एसडीओ अरुण कुमार और डीसीएलआर पुष्पेश कुमार मौजूद रहे। सुबह शुरू हुए अभियान में सबसे पहले मुखियापति विजय यादव के पैतृक आवास को नष्ट कर दिया गया। उसके बाद मुर्गाफार्म को जमींदोज किया गया। बता दें कि इसी मुर्गा फार्म पर बंधक बनाकर पिछले गुरुवार को तीन युवकों को बर्बरतापूर्ण ढंग से पीटा गया था।

दूसरे दिन दो आरोपियों के घरों की कुर्की

मुबारकपुर पंचायत के कोडर गांव निवासी और मामले के दो नामजद अभियुक्तों दीपक कुमार और विक्की कुमार के घरों की कुर्की जब्ती की गई। कुर्क किये गए सामानों में चौकी खटिया कुर्सी टेबुल पलंग आलमीरा ड्रेसिंग टेबुल दरवाजा खिड़की ग्रिल गेट सहित विद्युत संचालित यंत्र शामिल हैं। कुर्की जब्ती अभियान के दौरान गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था। गांव में इक्का-दुक्का सिर्फ महिलाएं ही नजर आ रही थीं। जुलूस की शक्ल में पुलिस डुगडुग्गी बजाकर गांव से मुर्गाफार्म तक पहुँची यह दृश्य देखने के लिए अगल बगल के गांवों के लोग अपने छतों पर चढ़े हुए थे। मुर्गाफार्म में कुर्की जब्ती के दौरान एक बड़ा सा जीवित मुर्गा जब्त किया गया।

जब्त मुर्गा को देखकर कुर्की जब्ती में शामिल पुलिसकर्मी इस बात की चर्चा कर रहे थे कि शायद इसी मुर्गा को लेकर मुखियापति और युवकों के बीच विवाद हुआ, जो दो युवकों की मौत का भी कारण बना। इसी विवाद की वजह से पंचायत के कई घर तबाह हो गए। साथ ही सारण जिला अराजकता की चपेट में आ गया।

मुर्गाफार्म से शराब बनाने वाली सामाग्री बरामद

मुर्गाफार्म में कुर्की जब्ती के दौरान महुआ मीठा से निर्मित शराब बनाने वाली सामग्री भी पुलिस के हाथ लगी है। देसी शराब बनाने की सामग्री उसी कमरे से बरामद की गई, जिसमें युवकों की बर्बर पिटाई की गई थी। पुलिसकर्मियों ने अनुमान लगाया है कि मुर्गाफार्म की आड़ में देसी शराब का धंधा फलफूल रहा था।

अब तक 6 एफआईआर दर्ज

कुर्की जब्ती अभियान के दौरान मौके पर मौजूद सारण के एसपी गौरव मंगला ने बताया कि बर्बरता पूर्वक मारपीट करने सिधरिया टोला में समूह में जाकर आगजनी करने और सोशल मीडिया पर उन्माद फैलाने आदि के मामलों में अबतक कुल छह प्राथिमिकी दर्ज की गई हैं। उन्होंने बताया कि मामला शांत होने तक निषेधाज्ञा जारी रहेगी। एसपी ने बताया कि प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट की निगरानी में मृतकों के श्राद्धकर्म तक पुलिस बल की तैनाती रहेगी। उन्होंने बताया कि दर्ज प्राथमिकी में शामिल आरोपियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। उन्होंने आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिए जाने की उम्मीद जताई।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News