Cheteshwar Pujara IND vs ENG: बल्ले से नहीं, जज्बातों से खेल रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, अंग्रेजों के हथियार से उन्हीं पर किया वॉर

123
Cheteshwar Pujara IND vs ENG: बल्ले से नहीं, जज्बातों से खेल रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, अंग्रेजों के हथियार से उन्हीं पर किया वॉर


Cheteshwar Pujara IND vs ENG: बल्ले से नहीं, जज्बातों से खेल रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, अंग्रेजों के हथियार से उन्हीं पर किया वॉर

साउथ अफ्रीका दौरे पर चेतेश्वर पुजारा के बल्ले ने निराश किया तो माना जाने लगा कि अब यह दीवार चकनाचूर हो चुकी है। टीम इंडिया को किसी और को मौका देना चाहिए। भारतीय टीम स्वदेश लौटी और फिर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पुजारा को आउट कर दिया गया। क्रिकेट फैंस के मन में एक ही बात चल रही थी कि अब शायद ही पुजारा टीम इंडिया में वापसी कर पाएं। लेकिन जब खिलाड़ी IPL खेलने में व्यस्त थे तो पुजारा ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया और अब रिजल्ट सामने है।

पुजारा ने काउंटी में शतक पर शतक जड़ते हुए न केवल टीम इंडिया में वापसी की, बल्कि बर्मिंघम में जारी 5वें टेस्ट में उन्होंने अंग्रेजों के दांत खट्टे करते हुए हाफ सेंचुरी भी लगा दी है। वह 50 रन बनाकर खेल रहे हैं। एजबेस्टन में 36 वर्ष बाद किसी भारतीय ओपनर ने फिफ्टी लगाई। इससे पहले 1986 में सुनील गावस्कर ने इस मैदान पर 50 रनों तक पहुंचने का कारनामा किया था।

IND vs ENG: एजबेस्टन में मिनी हिंदुस्तान, मैदान के बाहर भी भारत का दबदबा!

चोटिल उंगली से किया वॉर
पुजारा तीसरे दिन जब खेल रहे थे तो उनकी उंगली में चोट लग गई। इसके बावजूद वह मैदान पर न केवल बुलंद हौसले से खड़े रहे, बल्कि 139 गेंदों का सामना करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों के हौसले पस्त किए। उनके और पंत के बीच हुई 50 रनों की साझेदारी के दम पर भारत ने 257 रनों की लीड ले ली है, जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं। अगर पंत और पुजारा ने आज अच्छा खेला तो यह लीड 400 तक पहुंच सकती है।

IND vs ENG: बर्मिंघम में आज काम तमाम, अब भारत को इसलिए ऐतिहासिक जीत से नहीं रोक पाएंगे अंग्रेज!
इंग्लैंड के हथियार से उसी पर वॉर
पुजारा जब इंग्लैंड काउंटी खेलने पहुंचे थे तो पूरी तरह फॉर्म से बाहर थे। ससेक्स की तरफ से पांच मैचों में 120 की औसत से 720 रन बनाने के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए फिर से राष्ट्रीय टीम में चुना गया। पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 83 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने दूसरी डिवीजन की काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए दो दोहरे शतकों सहित चार शतक लगाए।

IND vs ENG: ढोल-नगाड़े और भांगड़ा, बर्मिंघम में क्यों दिखा मिनी पंजाब?

आज शतक की उम्मीद
पुजारा ने अब जब हाफ सेंचुरी जड़ दी है तो उनकी निगाहें तिहाई का आंकड़ा छूने पर होगी। हालांकि, कहा जा रहा है कि एजबेस्टन में आज बल्लेबाजी मुश्किल होगी। हालांकि, जिस तरह चोटिल उंगली के साथ पुजारा ने बैटिंग की है तो उससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्हें पता है कि मुश्किल पिच पर आसानी से बैटिंग कैसे करना है।



Source link